JSSC परीक्षा का बायकॉट करना 16 अभ्यर्थियों को महंगा पड़ा। धनबाद के पुटकी सेंटर में परीक्षा दे रहे इन अभ्यर्थियों के खिलाफ मुकदमा दायर किया गया है। JSSC की नगरपालिका सेवा संवर्ग की परीक्षा धनबाद के डीएवी अलकुसा केंद्र पर 29 अक्टूबर को हो रही थी। इसमें कुछ अभ्यर्थियों ने आरोप लगाया था उनको जो ओएमआर शीट दी गयी है, उसमें ओएमआर अंकित नहीं है। इधर विद्यालय प्रबंध का कहना है कि परीक्षार्थियों के सामने ही सील तोड़कर सभी को ओएमआर शीट का वितरण किया गया। इस समय परीक्षा हाल में कुल 21 लोग परीक्षा दे रहे थे। विद्यालय प्रबंध के अनुसार जिन परीक्षार्थियों को बिना ओएमआर की शीट मिली थी उसके बदले उनको दूसरी ओएमआर शीट दी गयी। फिर भी आरोपी 16 परीक्षार्थियों ने हंगामा करना जारी रखा, जिनकी अगुवाई कुमार चंद्रमोहन नाम का परीक्षार्थी कर रहा था। 

क्या हुआ था परीक्षा केंद्र में 

आरोप है कि परीक्षार्थियों ने JSSC के खिलाफ उग्र नारे लगाये और आरोप लगाया कि परीक्षा के सवाल लीक हो गये हैं इसलिए परीक्षा को कैंसिल किया जाना चाहिये। इसके बाद 16 परीक्षार्थियों ने परीक्षा का बहिष्कार कर दिया। उन्होंने परीक्षा के बहिष्कार के लिए दूसरे छात्रों को भी उकसाया। बहरहाल, परीक्षा केंद्र के प्राचार्य राकेश कुमार सिन्हा की ओर से इन 16 परीक्षार्थियों पर केस दर्ज किया गया है। प्राचार्य ने पुलिस को दिये अपने आवेदन में कहा है कि हंगामा करने 16 परीक्षार्थी प्रथम पाली में सुबह 8 बजे से परीक्षा दे रहे थे। परीक्षा 10 बजे तक होनी थी। इस दौरान कुमार चंद्रमोहन नाम के परीक्षार्थी ने अन्य परीक्षार्थियों को उकसाया औऱ सरकारी काम में बाधा डाला। पुलिस ने इसी आरोप के आधार पर सभी 16 परीक्षार्थियों पर मुकदमा दर्ज किया है। 

इन परीक्षार्थियों पर दर्ज हुआ है मुकदमा 
कुमार चंद्रमोहन, रविना कुमारी, कारू दास, गौरांग कुमार महथा, अंशु चंद्रवंशी, पंकज कुमार, निशा कुमारी, अजय शाह, संतोष प्रजापति, आशा कुमारी, चंद्रदेव पंडित, विनय कुमार यादव, आभा भारती, सुनीता कुमारी, मुकेश कुमार दास और पवन कुमार। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *