झारखंड में मौसम का मिजाज एक बार फिर से बदलने वाला है। इस साल दुर्गा पूजा बहुत अच्छी तरह से मन गया। लोग डर रहे थे कि कहीं बारिश पूरे मेला का मजा खराब ना कर दे। लेकिन बारिश नहीं हुई और लोगों ने हर्षोल्लास के साथ पूजा मनायाा। हालांकि प्रदेश में ठंड ने दस्तक दे दी है और अब ठंड के साथ बारिश की भी संभावना है। विजयादशी तक तो आसमान साफ रहा लेकिन मौसम विभाग के मुताबिक, 25 अक्टूबर को वर्षा हो सकती है, और 26 अक्टूबर को भी बादल छाए रहेंगे। 27 अक्टूबर से तापमान में गिरावट महसूस हो सकती है। इससे ठंड बढ़ने की संभवना है।

आज बारिश के आसार 
मौसम विभाग के अनुसार, 25 अक्टूबर को राज्य के पूर्वी व निकटवर्ती मध्य भागों में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश होने आसार हैं। बंगाल की खाड़ी के दक्षिण-पूर्व व ईस्ट सेंट्रल के सीमावर्ती क्षेत्रों में निम्न दाब क्षेत्र बना हुआ है। इस वजह से बारिश की आशंका जतायी जा रही है। बारिश राज्य के उत्तर-पूर्वी, दक्षिण-पूर्वी और पूर्व एवं मध्य हिस्से में हो सकती है। 

सेहत का रखें ख्याल 
मौसम विभाग के अनुसार, 25 को बारिश हो सकती है। वहीं, 26 अक्टूबर को भी बादल छाए रहेंगे। 27 अक्टूबर के बाद तापमान में लगातार गिरावट देखने को मिल सकती है। इससे ठंड में बढ़ोतरी दर्ज की जाएगी। हालांकि, शहर में ठंड का अहसास होने लगी है, जिसका असर सुबह-शाम देखा जा रहा है। ऐसे में सलाह दी गई है कि गर्म कपड़े का इस्तेमाल अब जरूर करें । खासकर बच्चे व बुजुर्गों पर विशेष ध्यान देने की जरूरत होती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *