राजधानी रांची में एक दवा व्यवसायी को उनके बेटा-बेटी के मेडिकल में एडमिशन के नाम पर 55 लाख ठग लिए गये हैं।  दवा व्यवसायी अरविंद सिंह ने डोरंडा थाना में इसे लेकर शिकायत दर्ज कराई है। प्राथमिकी में उन्होंने अरुणोदय सर्विसेस के प्रोपराइटर मोहन सिंह, अक्षत सिंह व विक्रम महला को आरोपी बनाया है। उन्होंने बताया है कि उनके बच्चों को नीट परीक्षा में कम रैंक आया था, इसलिए वह एडमिशन के लिए परेशान थे। 

55 लाख ठग लिए 
इसकी जानकारी अरुणोदय सर्विसेस को हो गयी। इसके बाद कंपनी के विक्रम महला का फोन आया और बताया गया कि उनकी एजेंसी एडमिशन कराती है। वह अगर 67 लाख देंगे तो उनके दोनों बच्चों का एडमिशन हो जाएगा। उनसे बात करने पर उन्होंने कहा कि पुणे स्थित मेडिकल कॉलेज में एनआरआइ कोटा से दोनों बच्चों का एडमिशन करा दिया जायेगा। इसके लिए उनलोगों एक प्रतिनिधि आपसे मिलेगा।

ऐसे हुआ खुलासा 
इसके बाद विक्रम महला रांची आया और प्रोसेसिंग व एग्रीमेंट के नाम पर दस हजार रुपये लिया। इसके बाद बेटे के लिए 22 लाख व बेटी के लिए 18 लाख रुपये चेक के माध्यम से लिया और लगभग 15 लाख रुपये पेटीएम कराया। इस तरह कुल 55 लाख ले लिया। उसके बाद तीनों को पुणे के तेरना मेडिकल कॉलेज एडमिशन के लिए बुलाया। पुणे पहुंचने के थोड़ी देर तक आरोपियों से बात हुई।  उसके बाद तीनों का मोबाइल स्वीच ऑफ हो गया। फिर तीनों मेडिकल कॉलेज पहुंचे तो उनको पता चला कि वह ठगी का शिकार हो गये हैं। दरअसल कॉलेज कर्मियों ने उनको बताया गया कि किसी एजेंसी या दलालों के माध्यम यहां एडमिशन नहीं लिया जाता है। तब जाकर अरविंद सिंह ने डोरंडा थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे लिंक पर क्लिक करें।

https://chat.whatsapp.com/JFw1xz8Rrz33p6cdtYJXaT

सार- दी फॉलोअप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *