पलामू। एक स्कूल से अजीबो गरीब मामला सामने आया है। प्राथमिक स्तर के स्कूल में कथित भूत होने की अफवाह फैलने पर पूरे दिन बच्चे विद्यालय में नहीं पहुंचे। भय का माहौल बना रहा। तीन बच्चे किसी अदृश्य वस्तु को देने के बाद बेहोश हो गए थे। उनका इलाज किया गया। विद्यालय में शुक्रवार को पहुंचे सीआरपी ने ग्रामीणों को जागरूक किया और स्थिति को सामान्य करने के बाद शनिवार से बच्चों को स्कूल भेजने के लिए प्रेरित किया।

यह मामला पलामू जिले के तरहसी प्रखंड के उत्क्रमित प्राथमिक विद्यालय पूर्णी टरिया का है। बताया जाता है कि गुरुवार को विद्यालय के कुछ बच्चे स्कूल परिसर में किसी अदृश्य वस्तु को देखने से बेहोश हो गए, जिससे गांव में अभिभावकों के बीच कई तरह की भूत प्रेत को लेकर आशंकाएं व्यक्त की जाने लगी। शुक्रवार को भय के कारण एक भी बच्चा स्कूल नहीं पहुंचा। क्लास रूम में सन्नाटा पसरा रहा।

सूचना मिलने पर सीआरपी नीलम कुमार पांडे विद्यालय पहुंचे और विद्यालय प्रबंधन समिति के सदस्य एवं शिक्षक वीरेन्द्र कुमार सिंह के साथ उस स्थान का निरीक्षण किया एवं अभिभावक व छात्रों के बीच बने सभी प्रकार के संशय को दूर करने का प्रयास किया।

सीआरपी नीलम ने जानकारी दी कि फिलहाल जो बच्चे बेहोश हो गए थे, उनकी स्थिति की जानकारी ली गयी। सभी की स्थिति सामान्य है, परंतु आशंकाएं सभी में व्याप्त है। ऐसे में विद्यालय प्रबंधन समिति के सभी सदस्य एवं अभिभावकों के साथ विद्यालय के इर्द गिर्द सभी तरह की आशंकाओं को दूर करते हुए इस निष्कर्ष पर पहुंचे कि स्कूल पूरी तरह से सुरक्षित है। बच्चे गलतफहमी के शिकार हुए। अगले कार्य दिवस पर सभी अभिभावकों ने अपने बच्चों को पठन पाठन के लिए विद्यालय भेजने पर सहमति व्यक्त की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *