वर्ल्ड कप 2023 का आगाज हो चुका है। पहला मुकाबला मौजूदा चैंपियन इंग्लैंड और उप विजेता रही न्यूजीलैंड के बीच शुरू हो गया है। अब अगले 46 दिनों तक क्रिकेट प्रेमियों को कई रोचक मुकाबले देखने को मिलेंगे। लेकिन इससे पहले उनके लिए एक बुरी खबर है। खबर यह है कि वर्ल्ड कप की ओपनिंग सेरेमनी नहीं हो रही है। बता दें कि ओपनिंग सेरेमनी के तहत इसमें बॉलीवुड के स्टार एक्टर और गायकों को हिस्सा लेना था। जानकारी के अनुसार रणवीर सिंह, वरुण धवन, अरिजीत सिंह, तम्नना भाटिया, श्रेया घोषाल और आशा भोसले को हिस्सा लेना था। लेकिन इस मेगा इंवेट की सेरोमनी को कैंसिल कर दिया गया है।  

कैंसिल करने के पीछे की क्या है वजह? 
ऐसा माना जा रहा था कि बीसीसीआई IPL के ओपनिंग सेरेमनी के तर्ज पर ही इस इंवेट की भी शुरुआत कराएंगे। इसकी तलेकिन ऐसा संभव हो न पाया। टाइम्‍स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट की एक रिपोर्ट के अनुसार इस मेगा इंवेट के ओपनिंग सेरोमनी लेकर बीसीसीआई  की कोई योजना नहीं थी।  इसे लेकर बीसीसीआई ने कहा है कि आईपीएल के मुकाबलों को शाम के वक्त खेला जाता है। लेकिन वर्ल्ड कप के मुकाबलों को दोपहर में शुरू होने हैं।  इसी वजह से सेरेमनी को ना कराने का फैसला लिया गया है। लेकिन इसके लिए बीसीसीआई ने प्लान B तैयार कर रखा है।

इस दिन हो सकता है इंवेट
BCCI के प्लेन B के अनुसार  भारत-पाकिस्तान मैच वाले दिन एक बड़े समारोह का आयोजन कर सकता है। यह मैच की टाइमिंग यानी दो बजे से पहले आयोजित होगा। वहीं, अगर इस दिन भी इसका आयोजन नहीं हो सका तो इसके लिए भी BCCI पूरे तरीके से तैयार है।  BCCI द्वारा एक और वैकल्पिक प्लान के तहत 19 नवंबर को खेले जाने वाले फाइनल वाले दिन नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ही क्लोजिंग सेरेमनी का भी आयोजन  किया जा सकता है। खबरों के अनुसार इस वैकल्पिक प्लान का प्रेजेंटेशन बीसीसीआई के आला अधिकारियों को दिखाया जा चुका है।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे लिंक पर क्लिक करें।

https://chat.whatsapp.com/JFw1xz8Rrz33p6cdtYJXaT

सार- दी फॉलोअप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *