नई दिल्ली। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) प्रबंधन समिति के अध्यक्ष जका अशरफ ने 5 अक्टूबर से शुरू होने वाले आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 के लिए पाकिस्तान टीम की भारत यात्रा के बीच एक और विवाद खड़ा कर दिया है।

सोशल Media पर वायरल एक वीडियो में, जका को खिलाड़ियों के टूर्नामेंट के लिए दुश्मन मुल्क (दुश्मन देश) जाने के बारे में बात करते हुए सुना गया था, जबकि वह खिलाड़ियों के लिए पीसीबी के नए अनुबंध के बारे में Media को संबोधित कर रहे थे. उनकी यह टिप्पणी कथित तौर पर भारत पर लक्षित थी.

वायरल वीडियो में अशरफ ने कहा, ”हमने प्यार और स्नेह से अपने खिलाड़ियों को ये कॉन्ट्रैक्ट दिए. पाकिस्तान के इतिहास में कभी भी खिलाड़ियों को इतनी बड़ी रकम नहीं दी गई. मेरा मकसद खिलाड़ियों का मनोबल ऊंचा रखना था.’ वे प्रतियोगिताओं के लिए दुश्मन देश (‘दुश्मन मुल्क’) जाते हैं.

टूर्नामेंट से पहले Hyderabad में भारत में पाकिस्तान के खिलाड़ियों द्वारा किए गए गर्मजोशी भरे स्वागत के बीच जका अशरफ द्वारा की गई इन टिप्पणियों ने भारतीय और पाकिस्तान दोनों क्रिकेट प्रशंसकों को नाराज कर दिया है, कई लोगों ने सोशल Media पर जका के बयानों के खिलाफ अपना गुस्सा व्यक्त किया है. कई पाकिस्तानी नेटिज़न्स ने जका के बयान की आलोचना की.

पाकिस्तान की टीम आज Hyderabad में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना पहला अभ्यास मैच खेलेगी. इसके बाद 3 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक और अभ्यास मैच होगा.

पाकिस्तान अपने विश्व कप अभियान की शुरुआत 6 अक्टूबर से नीदरलैंड के खिलाफ करेगा.

पाकिस्तान टीम: बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, फखर जमान, इमाम-उल-हक, अब्दुल्ला शफीक, मोहम्मद रिजवान, सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, सलमान अली आगा, मोहम्मद नवाज, उसामा मीर, हारिस रऊफ, हसन अली, शाहीन अफरीदी, मोहम्मद वसीम.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *