चंडीगढ़। राष्ट्रीय जांच एजेंसी एनआईए ने बुधवार को पंजाब के छह जिलों में छापा मारकर कई संदिग्धों को हिरासत में लेते हुए भारी मात्रा में दस्तावेज बरामद किए हैं। एनआईए ने कनाडा में बसे आतंकी अर्श डल्ला के करीबियों पर दबिश दी है। एनआईए ने जिन लोगों के घरों को खंगाला है, उनकी लगातार फोन पर विदेशों में बातचीत होती रहती है।

एनआईए ने Punjab Police की मदद से Wednesday सुबह पांच बजे Punjab के अलग-अलग जिलों में एक साथ 30 स्थानों पर छापे मारे. यह कार्रवाई करीब पांच घंटे तक चलती रही. फिरोजपुर में खालिस्तानी आतंकी अर्श डल्ला के साथी जोरा सिंह को पकड़ा गया है. वह कई सालों से डल्ला के संपर्क में था. एनआईए की टीमों ने आज सुबह मच्छी मंडी स्थित घर से सर्च के दौरान उसे पकड़ा है. उसके मोबाइल में अर्श डल्ला से चैटिंग मिली है. वह हथियारों की तस्करी करता है.

बठिंडा में एनआईए ने दो जगहों पर छापा मारा है. गांव जेठूके में गुरप्रीत सिंह उर्फ गुरी के घर टीम द्वारा सर्च की गई. गुरीMurder समेत कई केसों में बठिंडा Police का वांछित आरोपी है. एक टीम ने मौड़ मंडी स्थित गैंगस्टर हैरी के आवास पर जांच की.

Punjab के पटियाला जिले के अंतर्गत आते के राजपुरा इलाके के गांव खैरपुर जट्टां में रेड की है. जांच में पता चला है कि इस गांव के जगजोत सिंह ने विदेश जाने के लिए जैतो की रहने वाली ट्रैवल एजेंट खुशदीप कौर के खाते में चार लाख रुपए डलवाए थे. फरीदकोट में सुखजीत सिंह उर्फ भोला निहंग के घर रेड हुई है. वह डेरा प्रेमी कीMurder की साजिश में जेल में बंद है.

उसके भाई कर्मजीत सिंह से टीम पूछताछ कर रही है. भोला निहंग के खालिस्तानियों से कनेक्शन होने का शक है. मोगा के निहाल सिंह वाला के गांव तख्तुपुरा के पूर्व सरपंच के घर एनआईए की रेड हुई है. टीम उसके वाइन कॉन्ट्रैक्टर बेटे का मोबाइल अपने साथ ले गई है.

लुधियाना के जगराओं में विजय नगर में एक मनी एक्सचेंजर के घर रेड हुई है. इसके यहां पहले भी सात बार रेड हो चुकी है. बरनाला के गांव संघेड़ा में दर्शन सिंह के घर रेड हुई है. वह गुरुद्वारे में ग्रंथी है. दर्शन सिंह के बेटे के गैंगस्टर्स के साथ संबंध हैं. यह परिवार संगरूर शिफ्ट हो चुका है. जिसके बाद टीम वहां गई. मानसा में साधू सिंह के घर रेड हुई है. साधू सिंह इस वक्त उत्तराखंड की जेल में बंद है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *