अजमेर। ख्वाजा साहब की दरगाह में मध्यप्रदेश से जियारत करने आए युवक को जेबतराश बताकर मारपीट करने का मामला सामने आया है। आरोपियों ने युवक के बाल व आधी मूंछ काट दी। पीड़ित का आरोप है कि नजराने के लिए पैसे मांगे, जब नहीं दिए तो यह कर किया। वारदात शनिवार दोपहर करीब 12 बजे की बताई जा रही है। पुलिस ने पीड़ित की रिपोर्ट पर तीन जनों को गिरफ्तार किया है। अन्य आरोपियों की तलाश जारी है।

हमीदपुरा-बुरहानपुर मध्यप्रदेश निवासी सरवर हुसैन पुत्र अनवर हुसैन ( 32) ने रिपोर्ट देकर बताया कि 23 सितम्बर को जियारत करने के लिए दोस्तों के साथ अजमेर आया था। दोपहर करीब 12 बजे दरगाह में जियारत करने के लिए गए। आस्थाने में एक खादिम ने नजराने के पैसे मांगे। मना किया तो वहां पर खडे पांच-छह लड़कों ने पकड़ लिया। बाहर लाकर जबरदस्ती बिठाया और गाली -गलौज व मारपीट की। बाल और एक साइड की मूंछ जबरदस्ती काट दी। साथ ही कहा कि दरगाह में जियारत करने के पैसे देने होंगे। मारपीट करने वालों में से एक लड़के का नाम रहमत अली था। पांच-छह लड़कों के साथ दो-तीन औरतें भी थीं। इन लोगों ने जबरदस्ती पकड़कर बाल व एक साइड की मूंछ काट दी। यह लोग जानबूझकर चोरी करने वाला बता रहे थे। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच एएसआई बनवारी लाल को सौंपी है।

पीड़ित ने बताया कि वह अपने दोस्त आसिफ व अनीश के साथ शुक्रवार को अजमेर में दरगाह जियारत के लिए आए थे। यहां इन लोगों ने चोर बताकर जेब में रखे 5500 रुपए भी छीन लिए। ये लोग जब भी किसी को मारते हैं तो जेबतराशी का नाम देते हैं। जबकि ऐसा कुछ नहीं। ये तो गनीमत रही कि पुलिस वाले आ गए और मुझे बचा लिया। थानाप्रभारी जगदीश प्रसाद मीणा ने बताया कि मामले में मुख्य आरोपी सैयद रहमत अली, उसके दो साथी लाखन कोटड़ी निवासी कासिम शेख (32) व चूनपचान गली निवासी मोहम्मद फेज सलमानी (50) को शनिवार देर रात शांतिभंग में गिरफ्तार कर लिया। जबकि उनके अन्य साथियों की तलाश की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *