शाहजहांपुर। पेशी पर न्यायालय ले जाते समय एक लुटेरा दरोगा की पिस्टल छीन कर फरार हो गया। पुलिस ने उसे देर शाम एनकाउंटर में मार गिराया। पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार मीणा ने बताया की मंगलवार तड़के कुछ लुटेरे डकैती डालने के इरादे से मीरानपुर कटरा थाना क्षेत्र के मोहल्ला बाजारघेर निवासी निजी संस्थान के प्रवक्ता आलोक गुप्ता के आवास में घुस गए थे। इस दौरान लुटेरों ने आलोक पर चाकू से ताबड़तोड़ वार कर उनकी हत्या कर दी। आलोक को बचाने आई पत्नी खुशबू, भाई प्रशांत, उनकी पत्नी ,उनके पिता सुधीर गुप्ता व बच्चों को भी बदमाशों ने घायल कर दिया था।

इस दौरान स्थानीय लोगों ने कटरा निवासी दो बदमाशों शहबाज और शहरोज को पकड़ कर Police को सौंप दिया. Police टीम ने बदमाशों से पूछताछ की.

एसपी ने बताया की चिकित्सीय परीक्षण कराने के बाद Police टीम Tuesday की देर शाम बदमाशों को न्यायालय के समक्ष पेश करने के लिए ले जा रही थी. नेशनल हाइवे पर बतलैया गांव के पास Police वाहन के सामने अचानक निराश्रित पशु आ गया. जिस कारण बदमाशों को ले जा रहा Police वाहन अनियन्त्रित होकर रुक गया. जिसका फायदा उठाते हुए बदमाश शहबाज ने दरोगा हितेश तोमर की पिस्टल छीन ली और भाग कर गन्ने के खेत मे छिप गया. घटना की जानकारी उच्च अधिकरियों को दी गई. वहीं दूसरी तरफ Police टीम ने गन्ने के खेत को घेर लिया. Police बदमाश की घेराबन्दी कर रही थी, की अचानक बदमाश ने Police कर्मियों पर फायरिंग शुरू कर दी. Police कर्मियों ने भी जवाव कार्यवाही करते हुए फायर किए. करीब एक घन्टे तक मुठभेड़ चली और Police की जवाबी कार्रवाई में शहबाज घायल हो गया. उसे तत्काल तिलहर के सरकारी अस्पताल ले जाया गया, जहां डक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

एसपी ने बताया की पूछताछ के दौरान शहबाज ने कटरा में हुए सरफराजMurder कांड में भी शामिल होने की बात कबूली थी.Police शहबाज के आपराधिक इतिहास की जानकारी जुटाने के साथ साथ इसके अन्य साथियों के बारे में भी जानकारी जुटा रही है.

वहीं Police अधीक्षक अशोक कुमार मीणा ने बदमाश को ढेर करनी वाली Police टीम को पच्चीस हजार रुपये तथा आईजी द्वारा पचास हजार रुपये का इनाम देने की घोषणा की गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *