मुख्यमंत्री सचिवालय के मुताबिक सीएम हेमंत सोरेन कल दिल्ली जाएंगे और जी-20 समिट को लेकर राष्ट्रपति द्वारा आयोजित रात्रिभोज में शामिल होंगे। ऐसे में बड़ा सवाल है कि जमीन घोटाला केस को लेकर ईडी के रांची जोनल ऑफिस में उनकी पेशी का क्या होगा? गौरतलब है कि रांची भूमि घोटाला केस में ईडी ने मुख्यमंत्री को तीसरा समन जारी कर 9 सितंबर को पूछताछ के लिए बुलाया है। हालांकि, सीएम पहले ही सुप्रीम कोर्ट जाकर उनके खिलाफ पीड़क कार्रवाई नहीं करने का आदेश देने की मांग कर चुके हैं। 

इससे पहले मुख्यमंत्री ने राष्ट्रपति के डिनर आमंत्रण को लेकर कहा था कि वह इस बारे में सकारात्मक फैसला लेंगे। तभी यह कयास लगाए जाने लगे थे कि मुख्यमंत्री दिल्ली जाएंगे। अभी भी उनके ईडी ऑफिस जाने पर संशय बना हुआ है। दरअसल, राष्ट्रपति भवन में रात्रिभोज रात को है और ईडी ने उनको दिन के 11 बजे तलब किया है।

हालांकि, सीएम के ईडी ऑफिस जाने की संभावना कम है। बता दें कि ईडी ने जमीन घोटाला केस में पूछताछ के लिए मुख्यमंत्री सोरेन को पहली बार 14 अगस्त को बुलाया था लेकिन तब स्वतंत्रता दिवस समारोह में व्यवस्ता का हवाला देकर सीएम नहीं आए। ईडी ने उनको 24 अगस्त को दूसरी बार बुलाया। तब मुख्यमंत्री ने ईडी को चुनौती देते हुए कहा कि वह अपना समन वापस ले अन्यथा वह कानूनी कार्रवाई करेंगे। फिर ईडी ने सीएम हेमंत को तीसरा समन किया और 9 सितंबर को बुलाया। हालांकि, मुख्यमंत्री सुप्रीम कोर्ट पहुंचे और पीड़क कार्रवाई पर रोक लगाने की मांग की। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *