पलामू। जिले के ऊंटारी रोड थाना क्षेत्र के लकड़ाही निवासी शिवपति रजवार (26) की हत्या मामले का उदभेदन हो गया है। पुलिस ने शुक्रवार को मृतक के दो साथियों को गिरफ्तार किया है। दो फरार हैं। पुलिस के अनुसार युवक की हत्या एक बोतल महुआ शराब के लिए कर दी गई थी। इस संबंध में मृतक के पिता अयोध्या रजवार ने चार लोगों के विरुद्ध नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई थी।

पुलिस ने अनुसंधान के दौरान दो युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो युवकों ने हत्या करने की बात कबूल की। बताया कि शिवापति रजवार उनके साथ मंगलवार की देर रात्रि तक गांव में महुआ शराब का सेवन कर रहा था। काफी शराब पीने के बाद भी शिवापति रजवार अपने दोस्तों से एक बोतल और शराब पिलाने की बात कर रहा था, जिसको लेकर दोस्तों के साथ उसकी बातें बढ़ गई और मामला यहां तक पहुंचा कि उसके दोस्तों ने शिवापति रजवार को गांव से बाहर ले जाकर उसकी गला दबाकर हत्या कर दी। हत्या करने के बाद हत्यारों ने गांव में बिजली आपूर्ति कटने का इंतजार किये। जैसे ही विद्युत आपूर्ति गांव में कटी, आरोपियों ने शव को मृतक के दरवाजे पर ले जाकर उसके ही शर्ट से कपड़ा सुखाने वाले टंगना के सहारे टांग आत्महत्या का रूप देने का प्रयास किया।

इधर पुलिस ने चार नामजद आरोपियों में से दो आरोपी गुड्डू रजवार पिता हरिविलास रजवार व श्रवण रजवार पिता सुखाड़ी रजवार को शुक्रवार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। एसआई रमेश चंद्र महतो ने बताया कि बाकी के आरोपियों को भी जल्द गिरफ्तारा कर लिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *