डुमरी उपचुनाव के नतीजे आ गए। झारखंड मुक्ति मोर्चा की बेबी देवी ने आजसू पार्टी की यशोदा देवी को 17,100 वोटों के अंतर से हराया। तीसरे नंबर पर रहे असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम के उम्मीदवार अब्दुल मोबिन रिजवी। डुमरी उपचुनाव में अब्दुल मोबिन रिजवी तीसरे नंबर पर जरूर रहे लेकिन उन्हें मिले वोटों की संख्या चौंकाने वाली है। गौरतलब है कि एआईएमआईएम उम्मीदवार को नोटा से भी कम वोट मिले हैं। डुमरी में 3,649 लोगों ने नोटा का बटन दबाया वहीं मोबिन रिजवी को 3,472 लोगों ने वोट दिया। 

अब्दुल मोबिन रिजवी को मिले 3,472 वोट
दिलचस्प बात यह है कि 2019 के विधानसभा चुनाव में एआईएमआईएम प्रत्याशी रिजवी को 24,132 वोट मिले थे। इस लिहाज से यहां ओवैसी की पार्टी का प्रदर्शन शर्मनाक कहा जाएगा। चुनावी विश्लेषकों का कहना है कि डुमरी में मुस्लिम मतदाता ही निर्णायक साबित हुए हैं। कहा जा रहा है कि मतदान के पहले आखिरी समय में मुस्लिम मतदाताओं ने झारखंड मुक्ति मोर्चा का रुख कर लिया था। 

विधानसभा चुनाव में मिले थे 24,132 वोट
गौरतलब है कि चुनाव प्रचार के दौरान अब्दुल मोबिन रिजवी ने दावा किया था कि मुस्लिम मतदाता उनका साथ देंगे। उन्होंने कहा था कि झामुमो के सुदिव्य सोनू और मंत्री हफीजुल हसन अंसारी द्वारा उनके वोटरों को गुमराह करने का प्रयास नाकाम हुआ है। उन्होंने कहा था कि विधानसभा में 85,000 मुस्लिम मतदाता हैं और कम से कम 59,000 लोग उनको वोट देंगे। एआईएमआईएम प्रत्याशी ने यह भी कहा था कि उनको दलितों और कुर्मी-महतो के अलावा अन्य सभी जातियों का साथ मिलेगा। 

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे लिंक पर क्लिक करें।

https://chat.whatsapp.com/JFw1xz8Rrz33p6cdtYJXaT

सार- दी फॉलोअप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *