बडगाम। मध्य कश्मीर के बडगाम जिले के एक सुरम्य स्थल दूधपथरी में जियो संचार कंपनी के दो मोबाइल टावर स्थापित करने के बाद पहली बार यहां मोबाइल फोन की घंटी बज उठी है. एक अधिकारी ने बताया कि इस पहल ने दूधपथरी के लिए एक नया अध्याय खोल दिया है, जिससे यह पहले से कहीं ज्यादा दुनिया के करीब आ गया है. बडगाम के उपायुक्त अक्षय लाब्रू ने कहा कि ये सेलुलर टावर उस संचार अंतर को पाट देंगे, जिसका सामना यह गंतव्य इतने लंबे समय से कर रहा था.

दूधपथरी अपने हरे-भरे घास के मैदानों, प्राचीन जलधाराओं और मनमोहक परिदृश्यों के लिए जाना जाता है. यहां के दूरस्थ स्थानों पर अब तक आवश्यक संचार सेवाओं तक सीमित पहुंच थी.

डीसी ने कहा कि अब मोबाइल कनेक्टिविटी सुलभ होने के साथ इस शांत गंतव्य के और अधिक विकास तथा संवर्द्धन के लिए मंच तैयार है. उन्होंने कहा कि दुनिया से जुड़ते हुए इन टावरों की स्थापना एक महत्वपूर्ण मोड़ है. आगंतुक और निवासी समान रूप से निर्बाध कनेक्टिविटी की उम्मीद कर सकते हैं, जिससे उन्हें प्रियजनों के संपर्क में रहने और जानकारी और सेवाओं तक अधिक आसानी से पहुंचने की अनुमति मिलेगी.उन्होंने कहा कि वे निकट भविष्य में सेल्फी पॉइंट, सार्वजनिक बाथरूम और पार्क स्थापित करने की योजना बना रहे हैं. उन्होंने कहा कि इन विकास का उद्देश्य पर्यटकों के लिए समग्र अनुभव को बढ़ाना है, जिससे दूधपथरी को प्रकृति प्रेमियों और Passengers के लिए और भी अधिक आकर्षक गंतव्य बनाया जा सके.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *