झारखंड के गिरिडीह में प्रतिबंधित पशुवध की वजह से सांप्रदायिक तनाव जैसी स्थिति पैदा हो गई। गनीतम रही कि समय रहते वरीय पुलिस पदाधिकारी दल-बल के साथ वहां पहुंचे और हालात बेकाबू होने से बचा लिया। घटना गिरिडीह के डुमरी थानाक्षेत्र अंतर्गत बरगी गांव की है। घटना के संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक बरगी गांव निवासी अजय जायसवाल की गाय ने बछड़ा दिया। आरोप है कि समुदाय विशेष के कुछ लोग बछड़े को खोल कर ले गए और उसे काटकर गांव में कुछ लोगों में बांट दिया। 

कथित पशुवध को लेकर दो पक्ष आमने-सामने
बताया जाता है कि जब अजय जायसवाल को इस बात की जानकारी मिली तो उसने अन्य ग्रामीणों को बताया। इसके बाद दो समुदाय आमने-सामने आ गए। मामले में अजय जायसवाल ने डुमरी थाने में केस दर्ज कर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। सूचना पर गांव पहुंचे एसडीओ सुमित प्रसाद ने दोनों समुदाय के लोगों से बातचीत की और उनसे शांति बनाए रखने की अपील की। वरीय पुलिस पदाधिकारियों ने लोगों से अफवाहों पर ध्यान ना देने की अपील की है। उन्होंने कार्रवाई का आश्वासन भई दिया।

 समाचार लिखे जाने तक पुलिस गांव में ही कैंप कर रही थी। वरीय पुलिस पदाधिकारी भी मौके पर मौजूद थे। गांव वालों को समझा-बुझाकर शांत कराया गया है। 

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे लिंक पर क्लिक करें।

https://chat.whatsapp.com/JFw1xz8Rrz33p6cdtYJXaT

सार- दी फॉलोअप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *