जेएसएससी द्वारा आयोजित नगरपालिका सेवा संवर्ग प्रतियोगिता परीक्षा-2023 में बड़ी गड़बड़ी की शिकायत मिली है। परीक्षा के लिए रांची, धनबाद और जमशेदपुर में परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। अभ्यर्थियों ने शिकायत की है कि प्रश्न पत्र का सील टूटा हुआ था। कई प्रश्न पत्र में सील लगा हुआ नहीं था। रांची के संत पॉल कॉलेज में राजस्व निरीक्षक के पद पर नियुक्ति के लिए परीक्षा देने आए रणधीर नाम के अभ्यर्थी ने आरोप लगाया कि प्रश्न बुकलेट नंबर से भी छेड़छाड़ की गई थी। रणधीर कुमार ने बताया कि क्वेश्चन बुकलेट नंबर में ओवर-राइटिंग की गई थी। केवल इतना ही नहीं, कई प्रश्न पत्र में बुकलेट नंबर मार्कर से लिखा हुआ था। 

धनबाद के भी कई परीक्षा केंद्रों में गड़बड़ी का आरोप
बता दें कि केवल रांची ही नहीं बल्कि धनबाद और जमशेदपुर के भी कई परीक्षा केंद्रों से ऐसी गड़बड़ियों की शिकायत मिली है। बता दें कि संत पॉल कॉलेज के प्रिंसिपल अनुज कुमार तिग्गा ने छात्रों की शिकायत के आधार पर झारखंड राज्य कर्मचारी चयन आयोग के सचिव को पत्र लिखा जिसमें उन्होंने प्रश्न पत्र में सामने आई गड़बड़ियों का जिक्र किया है। जेएसएससी सचिव को लिखी चिट्ठी में प्रिंसिपल अनुज कुमार तिग्गा ने 3 गड़बड़ियों का जिक्र किया है। उन्होंने बिंदुवार ढंग से बताया है कि कई प्रश्न पत्र में बुकलेट संख्या को ओवर-राइटिंग कर मार्कर से लिखा गया था। कई प्रश्न पत्र का सील टूटा हुआ था वहीं किसी-किसी प्रश्न पत्र में सील ही नहीं लगा था। उन्होंने पत्र की एक कॉपी अभ्यर्थियों को भी सौंपी। 

जेएसएससी ने कुल 921 पदों पर निकाली थी वेकैंसी
बता दें कि जेएसएससी ने नगरपालिका सेवा संवर्ग प्रतियोगिता परीक्षा-2023 के तहत कुल 921 पदों के लिए नियुक्ति विज्ञापन जारी किया था। इसमें गार्डन अधीक्षक के 12, वेटनरी ऑफिसर के 10, सेनेटरी एवं फूड इंस्पेक्टर के 24, सेनेटरी सुपरवाइजर के 645, राजस्व निरीक्षकके 184 और विधि सहायक के 46 पदों के लिए वेकैंसी निकाली थी। इसके लिए जमशेदपुर में 10 और धनबाद में 20 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। रांची में भी आधा दर्जन से ज्यादा परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा ली गई। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *