भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और रांची के राजकुमार महेंद्र सिंह धोनी अक्सर अपने सेंस ऑफ ह्यूमर को लेकर चर्चा में रहते हैं। इसकी झलक आए दिन देखने को मिल जाती है। वहीं सोशल मीडिया पर माही का एक पूराना वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में माही सेना के जवानों को बताते हुए दिख रहे हैं कि कैसे आप 1 बॉल में 10 रन बना सकते हैं। इस दौरान जो बातें माही ने कही है आप इसे सुनकर अपनी हंसी रोक नहीं पाएंगे।

सेना के अधिकारियों से बात करते माही
वायरल वीडियो में माही सेना के जवान से बात कर रहे हैं। इस दौरान वो कहते है कि एक सवाल मेरा भी है लेकिन, सवाल क्रिकेट से है। धोनी कहते हैं आप एक बॉल में 10 रन कैसे बनाएंगे अगर बॉल आखिरी हो और वह नो बॉल भी न गया हो। सेना के जवान सोच में पड़ जाते हैं। धोनी कहते है कि आप 2 संकेंड में जवाब दो नहीं तो हार मान लो..फिर पीछे से आवाज आती है कि मैं बताऊं, इतने में माही कहते हैं नहीं-नहीं इन्हें सोचने दो। ‘थोड़ा हथौड़ा मारने दो’।

बताया कैसे बनेगा 1 बॉल में 10 रन
जब सेना के जवान जवाब नहीं दे पाते हैं तो माही जवाब देते हैं। माही जो जवाब देते हैं उसे सुनकर आसपास के लोग ठहाके मारकर हंसना शुरू कर देते हैं। धोनी कहते हैं कि बात ऐसी है कि हमारे ओर से रजनीकांत बल्लेबाजी कर रहे हैं। वो जैसे ही बॉल मारते है वह दो टुकरों में बट जाती है और बॉल का आधा टुकरा 6 रन वहीं दूसरा टूकरा बॉल 4 रन के लिए जाती है। तो बन गया न 10 रन। माही का जवाब सुनकर पूरा हॉल हंसने लगता है। धोनी फिर कहते है कि अगर कोई कहे की ऐसी परिस्थिति में 24 रन कैसे बनेंगे तो सीधा बॉल को 4 हिस्सों को बांट दें।

धोनी का भारत देश की आर्मी के प्रति प्यार जग-जाहिर 
महेंद्र सिंह धोनी का भारत देश की आर्मी के प्रति प्यार जग-जाहिर है। वह मौके मिलने पर सेना की ड्यूटी पर तैनात रहते हैं। महेंद्र सिंह धोनी भारतीय सेना में बतौर लेफ्टिनेंट कर्नल शामिल हैं। धोनी ऐसे पहले खिलाड़ी नहीं है जिन्हें भारतीय सेना या डिफेंस फोर्स ने इस तरह की रैंक दी गई हैं लेकिन वह बिना किसी शक के सेना की वर्दी के प्रति अपना फर्ज निभाने की दौड़ में अपने साथियों से काफी आगे हैं। यही कारण है कि धोनी को जब मौका मिलता है वह क्रिकेट से ब्रेक लेकर सेना में अपनी सेवा देते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *