पटना रेलवे स्टेशन के पास एक होटल में महिला कॉन्स्टेबल शोभा कुमारी की शुक्रवार को हत्या हुई थी। हत्या का आरोप उसके पति गजेंद्र कुमार पर लगा है। अब इस मामले पर से धीरे-धीरे पर्दा उठ रहा है। दरअसल गजेंद्र के घर से उसकी एक डायरी मिली है। जिसमें शोभा का किसी और के सात अफेयर होने की बात लिखी है। गजेंद्र के परिवार वालों को कहना है कि बेटे ने बहू को पढ़ाने के लिए जमीन बेच दी थी। बेटी की मदद से ही वह सिपाही बन पाई। गजेंद्र की जो डायरी मिली है उसमें लिखा है कि मेरी पत्नी शोभा का किसी और से अफेयर चल रहा है। लड़के का नाम धीरज कुमार है जो सीतामढ़ी रहने वाला है। धीरज SSB में जॉब करता है। उसकी ट्रेनिंग भोपाल में चल रही थी। गजेंद्र के अनुसार धीरज और शोभा मिलकर उसे धमकी देते थे कि कि हम शादी कर लेंगे। उसे मेंटली टॉर्चर करते थे। आरोपी ने डायरी में बताया है कि शोभा अक्सर कहती थी कि अब आपके पास नहीं रहना है मुझे धीरज से शादी करनी है। ज्यादा टॉर्चर हमको किया जाएगा तो गोली मार लेंगे।  डायरी में शोभा और धीरज का नंबर भी लिखा है। गजेंद्र ने लिखा कि 29 जून को शोभा छुट्टी लेकर इस लड़के के साथ घूम रही थी। मेरे पास 1 जुलाई को आई थी। डायरी में एक नंबर मेंशन करते हुए लिखा कि मेरे नाम का एक सिम पत्नी ने रखा था। उस सिम को उसने ट्रेनिंग सेंटर पर छोड़ ही छोड़ दिया था। उस सिम से धीरज से बात करती थी।

डिप्रेशन में था गजेंद्र 
गजेंद्र के दोस्त हेमंत कुमार ने भी बताया कि धीरज डिप्रेशन की दवा ले रहा था। मैंने पूछा क्यों ले रहा है तो कहने लगा री पत्नी का अफेयर चल रहा है। जब सिपाही की ट्रेनिंग ले रही थी, उसी समय धीरज नाम के लड़के के साथ अफेयर चलने लगा। धीरज कुमार एसएसबी में जॉब करता है। गजेंद्र ने यह भी बोला कि हर वक्त लड़ाई होती रहती है। गजेंद्र की तबीयत खराब रहती थी। उसका शरीर सूख रहा था इसलिए मैंने उससे पूछा तो उसने पूरी बात बताई। शोभा के ससुर रामाश्रय यादव ने बताया कि मेरे बेटे का प्रेम विवाह हुआ था। उसने ही जमीन बेचकर पढ़ाया-लिखाया लेकिन बाद में दोनों में कुछ ठीक नहीं चल रहा था। वो लोग हमसे अलग रहने लगे।  चार रोज पहले मेरा बेटा घर से 13 हजार लेकर निकला था। दिल्ली से दवा लेने जाने की बात कही थी। फोन किया तो न फोन का जवाब दे रहा था। कहा कि हमारे दो लड़के हैं और दोनों को मैंने अलग-अलग कर दिया था। उसके और पत्नी के बीच क्या विवाद होता था इसकी जानकारी नहीं है। वहीं सास का कहना है कि बहू बाहर में क्या कर रही थी, ये मुझे नहीं पता। 

2022 बैच की सिपाही थी शोभा 
शोभा 2022 बैच की सिपाही थी। उसकी पोस्टिंग भागलपुर जिले में थी। पिछले कुछ महीने से डेहरी ऑन सोन स्थित BSAP-2 में उसकी ट्रेनिंग चल रही थी। वहीं 16 अक्टूबर को दुर्गा पूजा को लेकर पटना सिटी में ड्यूटी पर आई थी। शोभा शुक्रवार की सुबह नौ बजे पटना के एक होटल पहुंची थी। वहां गजेंद्र भी आया था, उसने कुछ देर पति की तरह प्यार का नाटक किया। फिर अचानक से देसी कट्टा निकाला और पत्नी के सिर में दो गोली मार उसकी खोपड़ी ही उड़ा दी। इस कारण महिला सिपाही की मौत मौके पर ही हो गई। वह दो देसी कट्टा लेकर होटल पहुंचा था। एक से पत्नी की हत्या करनी थी और दूसरे से खुद को। लेकिन, दूसरे का लॉक नहीं टूटा। इस वजह से उसकी जान बच गई। होटल के कमरे से बरामद दोनों देसी कट्टा को पुलिस एफएसएल जांच में भेजेगी। पुलिस ने कमरे से दो देसी कट्टा और चार जिंदा कारतूस के साथ ही शोभा का मोबाइल, उसका बैग बरामद किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *