बिहार के रघुनाथपुर स्टेशन के पास रेल हादसे में मारे गए लोगों के आश्रितों को 10-10 लाख रुपये का मुआवजा मिलेगा। दुर्घटना में घायल यात्रियों को 50-50 हजार रुपये देने का ऐलान किया गया है। पूर्व मध्य रेलवे की ओर से जारी पत्र में इस बात की जानकारी दी गई है। यह भी बताया गया है कि हादसे में घायल यात्रियों को रेल प्रशासन द्वारा रुघननाथपुर, आरा, बक्सर और पटना के अलग-अलग अस्पातोलं में भर्ती करवाया गया है। 

परिचालन शुरू करने का प्रयास जारी
पूर्व मध्य रेलवे ने बताया कि हादसे के तुरंत बाद एनडीआरएफ और स्थानीय प्रशासन को राहत एवं बचाय कार्य में लगाया गया था। उक्त मार्ग पर ट्रेनों के नियमित परिचालन को जल्द शुरू करने के लिए कार्य प्रगति पर है। दुर्घटना से संबंधित सूचना मुहैया करवाने के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है। ईस्टर्न सर्किल आय़ुक्त (कोलकाता) द्वारा घटना की जांच की जाएगी।

11 अक्टूबर की रात करीब 10 बजे हुआ हादसा
रेलवे ने घटना को लेकर बताया कि 11 अक्टूबर की रात तकरीबन 9:55 बजे आनंद विहार से चलकर कामाख्या जा रही है गाड़ी संख्या 12506 नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस बिहार के रघुनाथपुर स्टेशन के पास दुर्घटाग्रस्त हो गई। हादसे में ट्रेन की 23 बोगियां पटरी से उतर गई। पूर्व मध्य रेलवे ने पुष्टि की है कि दुर्घटना में 4 यात्रियों की मौत हो गई। 30 यात्री घायल हैं जिनमें से 5 की हालत नाजुक है।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे लिंक पर क्लिक करें।

https://chat.whatsapp.com/JFw1xz8Rrz33p6cdtYJXaT

सार- दी फॉलोअप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *