मेरठ, 11 अक्टूबर (हि.स.)। इजरायल और हमास के बीच जंग में उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले का परिवार फंस गया है। फ्लाइट रद्द होने की वजह से यह परिवार भारत नहीं लौट पाया है। इजरायल में फंसे मोहित रंधावा के परिजनों और जिले के अन्य लोगों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से इजरायल में फंसे भारतीयों को वहां से सुरक्षित वापसी की गुहार लगाई है।

मेरठ जिले के किठौर थाना क्षेत्र के शौल्दा गांव निवासी मोहित रंधावा ने आईआईटी रुड़की से पीएचडी की और 2020 में पोस्ट डॉक्टरल फेलोशिप के तहत जुकरबर्ग विश्वविद्यालय से पढ़ाई करने के लिए इजरायल गए थे। मोहित ने अपनी पत्नी जयदीप कौर और बेटी कीरत कौर को भी इजरायल बुला लिया था। फिल्स्तिीनी आतंकी संगठन हमास के साथ इजरायल की जंग छिड़ने के बाद मोहित और उसका परिवार वहां पर फंस गए हैं।

मोहित के परिजनों के अनुसार 12 अक्टूबर को मोहित अपने परिवार सहित भारत लौटने वाले थे, लेकिन हमला होने के बाद सभी फ्लाइट रद्द कर दी गई हैं। भारतीय दूतावास और मेरठ से मोहित का परिवार भी लगातार उनसे संपर्क बनाए हुए हैं। मोहित की पत्नी जयदीप कौर अमरोहा के वरिष्ठ भाजपा नेता गुरेंद्र सिंह की भतीजी हैं। मोहित के पिता ओमवीर का कहना है कि मोहित के आवास से 300 किलोमीटर दूर जंग हो रही है। उन्होंने खुद को फ्लैट में बंद कर लिया है। मोहित से फोन पर लगातार बात हो रही है। मोहित के परिजनों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से इजरायल में फंसे भारतीयों को वहां से सुरक्षित वापसी की गुहार लगाई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *