किशनगंज। उत्पाद विभाग की टीम ने मंगलवार को रामपुर चेक पोस्ट के पास से 250.55 लीटर शराब जब्त किया है। शराब के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया गया है। पकड़ा गया आरोपी राजू पासवान जमुई का रहने वाला बताया जाता है। शराब बोलेरो से लाया जा रहा था। शराब बंगाल के सिलीगुड़ी की ओर से लाया जा रहा था। जिसे पूर्णिया ले जाया जाना था।

उत्पाद विभाग की टीम को किशनगंज के रास्ते शराब तस्करी की सूचना मिली थी.सूचना मिलने के बाद टीम सतर्क हो गई और रामपुर चेक पोस्ट व मस्तान चौक के पास चेकिंग शुरू की गई. तभी एक बेलोरो वाहन आगे गुजर रही थी. जिसे रुकवाया गया.आरोपी उत्पाद टीम को देखकर फरार होने लगा. जिसे पकड़ लिया गया. इसके बाद बेलोरो वाहन की जांच की गई तो वाहन के अंदर बने तहखाने से विदेशी शराब बरामद किया गया. इसके बाद बेलोरो वाहन में सवार आरोपी को गिरफ्तार कर उत्पाद थाना लाया गया.

यह कार्रवाई उत्पाद अधीक्षक आदित्य कुमार के निर्देश पर उत्पाद थानाध्यक्ष सर्वजीत कुमार के नेतृत्व मे की गई. जब्त वाहन में दो अलग अलग नम्बर के नम्बर प्लेट भी जब्त किए गए हैं. जिसमें एक नम्बर प्लेट झारखंड नंबर का था.वाहन में Bihar का नम्बर लगा हुआ था. उत्पाद व Police को चकमा देने के लिए अलग अलग नम्बर का प्रयोग शराब को एक स्थान से दूसरे स्थान तक पहुंचाने के लिए किया जाना था.

उत्पाद विभाग के अधिकारी ने बताया कि शराब को गैंगटोक से लाया गया था. बंगाल के सिलीगुड़ी में शराब को दूसरे वाहन में लोड कर किशनगंज के रास्ते पूर्णिया ले जाया जाना था. पकड़ा गया आरोपी शराब की खेप को पहुंचाने के लिए लाइनर की भूमिका निभा रहा था. उत्पाद टीम पकड़े गए आरोपी से पूछताछ कर रही है. यह पता लगाया जा रहा है की शराब को किसके पास पहुंचाया जाना था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *