चंडीगढ़। पंजाब के कुराली स्थित औद्योगिक क्षेत्र में बुधवार को केमिकल फैक्टरी में आग लगने से आठ व्यक्ति बुरी झुलस गए। इनमें तीन की हालत गंभीर होने के कारण मोहाली के अस्पताल में रेफर कर दिया गया है, जबकि पांच अन्यों को कुराली के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आग लगने के बाद से फैक्टरी में लगातार ब्लास्ट हो रहे हैं, लेकिन दमकल विभाग के कर्मचारी आग बुझाने की कोशिश कर रहे हैं।

Police के अनुसार दोपहर करीब डेढ बजे जब कुराली स्थित केमिकल फैक्टरी में भोजन अवकाश के कारण सभी कर्मचारी बाहर थे, तभी अचानक धमाके के साथ आग लग गई और पूरे आसमान में धुएं का गुबार छा गया. सूचना मिलने पर आग बुझाने के लिए मोहाली और रोपड़ से फायर ब्रिगेड की करीब 24 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं. आग बुझाने के प्रयासों के बावजूद फैक्टरी के अंदर से लगातार धमाकों की आवाज आती रही. इन दोनों शहरों से Ambulances और doctor की टीम भी पहुंच गई है.

जिस केमिकल फैक्टरी में आग लगी है, उसके बगल में भी केमिकल फैक्ट्री है. अगर वहां पर भी आग पकड़ती है, तो बहुत बड़ा नुकसान हो सकता है. हालांकि, प्रशासनिक अधिकारियों ने आसपास के उद्योग परिसर को खाली कराया है, लेकिन यहां स्थिति काफी गंभीर बन गई है. प्रारंभिक जांच में पता चला है कि यह आग फैक्टरी के अंदर रखे हुए केमिकल के कारण लगी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *