-तीन माह में दर्जनो बार बिकी छात्रा

-गिरफ्तार धंधेबाज महिला ने चार लाख में छात्रा को खरीदने की बात की स्वीकार

पूर्वी चंपारण: पैसे की लालच में किस प्रकार समाजिक पतन हो रहा है. इसका ताजा उदाहरण पूर्वी चंपारण जिले में सामने आया है.जहां बंजरिया थाना के एक गांव की आठवीं कक्षा की 13 वर्षीय छात्रा जो परिजनो के डांट फटकार के बाद घर से निकली और जिस्मफरोशो के चुंगल में फंसकर एक के बाद एक दर्जनो बार बिकती चली गयी.उसका सौदा होता रहा और धंधेबाज उसे बेचते रहे और वह मासूम सब कुछ झेलती रही.

इस मामले में पकड़ी गई एक महिला धंधेबाज ने उस छात्रा को चार लाख में खरीदने की बात कही है. साढ़े तीन माह में दर्जनों लोगों से उसका सौदा किया गया.इसी दौरान गिरोह के धंधेबाज जब उसे एक ठिकाने से दूसरे ठिकाने ले जा रहे थे तभी गांव के एक युवक ने उसे देख लिया और परिजनो को इसकी सूचना दी. परिजन की सूचना के बाद Police ने छात्रा को मुक्त कराते हुए एक महिला धंधेबाज को गिरफ्तार किया है.वही छात्रा ने कोर्ट में आपबीती बताते कहा है, कि वह हाईस्कूल में आठवीं कक्षा की छात्रा है.वह परिजनो की डांट से नाराज होकर एक जून को घर से निकली और सेमरा पहुंची जहां एक बाइक सवार ने उसे बहला फुसलाकर बाइक पर बैठा लिया.वह युवक उसे सुगौली में चांदनी नाम की एक महिला के घर छोड़ दिया.जहां उसे नशे का इंजेक्शन देकर उसका अश्लील वीडियो बनाकर दिखाते कहा गया कि यह वीडियो देख तुम्हारे परिजन नही रखेगे.जिसके बाद मुझे मोतिहारी शहर के अगरवा मोहल्ला लाया गया,और मुझसे जिस्मफरोशी का धंधा करवाया जाने लगा.

छात्रा के निशानदेही पर बंजरिया और नगर Police ने अगरवा मुहल्ले में छापेमारी कर जिस्म के सौदागारो का भंडाफोड़ किया है.मिली जानकारी के अनुसार यहां पर नाबालिग लड़कियों को बहला फुसला कर धंधेवाज लाते थे.जहां से प्रतिदिन लड़कियों को नेपाल सहित शहर के विभिन्न होटलों में भेजा जाता था.

धंधेबाज प्रति लड़की पांच हजार रुपये लेते थे.बरामद छात्रा ने बताया कि उसके साथ पांच लड़कियां थीं जिससे गलत काम कराया जा रहा था.उक्त गिरोह का संचालन रीता नामक महिला और उसके गुर्गे कर रहे थे.गिरफ्तार रीता ने छात्रा को चांदनी से चार लाख में खरीदने की बात कही है. साथ ही रीता ने छात्रा को कोटवा के किसी युवक के हाथों बेचने की भी बात स्वीकार की है.उसने बताया कि कुछ दिन बाद युवक ने उसे फिर मेरे यहां छोड़ दिया.तब से वह पैसे वाले रसूखदार लोगो के हाथो उसका सौदा करती रही.

लड़की ने बताया कि कई बार वह निकलकर भागने का प्रयास की. लेकिन उसके साथ रीता व उसके गुर्गे रहते थे जिससे वह चाह कर भी वहां से निकल नही सकी.वही इस मामले को लेकर बंजरिया थानाध्यक्ष प्रभाकर पाठक ने बताया कि जून माह में उक्त छात्रा की गुम होने की शिकायत दर्ज कराया गया था. जिसके बाद उसकी तलाश थी,बरामद लड़की के दिये गये बयान के आधार पर बाइक सवार युवक समेत इस मामले में संलिप्त अन्य लोगो का सत्यापन किया जा रहा है.जल्द ही सभी को गिरफ्तार किया जायेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *