गिरिडीह/साहेबगंज। झारखंड में अलग-अलग घटनाओं में जलाशयों में नहाने के दौरान सात लड़कियां डूब गयीं। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि गिरिडीह जिले के पचंबा थाना क्षेत्र में मंगलवार सुबह एक तालाब में नहाते समय चार लड़कियां डूब गईं तथा उनके साथ मौजूद एक लड़की को बचा लिया गया।

गिरिडीह के पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार शर्मा ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, “15 साल से कम उम्र की पांच लड़कियां कर्मा पूजा की रस्म से पहले स्नान करने के लिए तालाब में गई थीं। वे गहरे पानी में चली गईं और उनमें से चार डूब गईं, जबकि एक को बचा लिया गया।”

गिरिडीह के उपायुक्त नमन प्रियेश लकड़ा ने कहा कि शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जाएगा और आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा।

पुलिस ने बताया कि एक अन्य घटना में, साहिबगंज जिले में नदी में नहाते समय तीन लड़कियां डूब गईं।

बरहेट थाना प्रभारी गौरव कुमार ने बताया कि घटना बरहेट थाना क्षेत्र के खेरवा गांव में सोमवार दोपहर को हुई जब तीन लड़कियां नहाने के लिए गुमानी नदी में उतरीं, लेकिन गहरे पानी में चली गईं और डूब गईं।

कुमार के मुताबिक, मृतक लड़कियों की पहचान मंतसा परवीन (10), सीमा खातून (11) और सिमन खातून (15) के रूप में की गई है। उन्होंने बताया कि तीनों लड़कियां एक शादी समारोह में शामिल होने के लिए गांव आई थीं।

उन्होंने बताया कि ग्रामीणों की मदद से शवों को नदी से बाहर निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *