आज हम उन 29 हॉट भारतीय मॉडलों की गिनती करेंगे जिन्हें आपको इंस्टाग्राम पर फॉलो करना चाहिए। इंस्टाग्राम सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला सोशल मीडिया हैंडल है, जिसने फेसबुक को भी पीछे छोड़ दिया है।

1. सबी सूरी

पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री का एक जाना-माना चेहरा. उनके कुछ बेहतरीन कामों में आपे पें सियाप्पे, बाई जी कुट्टंगे और यार बेली शामिल हैं।

सबी सूरी

2. समीया बंगेरा

वह इंस्टाग्राम पर सबसे लोकप्रिय भारतीय चेहरों में से एक हैं, उनके अधिकांश अनुयायी अपने अगले पहनावे के लिए उनसे प्रेरणा लेते हैं। वह मूल रूप से चेन्नई की रहने वाली हैं और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सबसे सफल मॉडल बन गईं।

3. निधि अग्रवाल

हिंदी, तेलुगु और तमिल उद्योग में एक प्रसिद्ध चेहरा। उन्हें मिस दिवा यूनिवर्स 2014 में एक प्रतिभागी के रूप में जाना जाता है। वह कई उल्लेखनीय पुरस्कारों की प्राप्तकर्ता हैं।

4. पालोमा मोनप्पा

उनका इंस्टाग्राम यात्रा, प्रकृति और मजेदार रोमांच की अद्भुत यादों से भरा हुआ है। वह एक मॉडल, अभिनेता के साथ-साथ डिस्कवरी चैनल टेलीविजन होस्ट के रूप में भी काम करती हैं।

5. शर्लिन चोपड़ा

यदि आप नहीं जानते कि शर्लिन चोपड़ा कौन हैं, तो आप चट्टान के नीचे रह रहे होंगे। वह प्रतिष्ठित प्लेबॉय पत्रिका के लिए पोज़ देने वाली पहली भारतीय मॉडल बनीं।

6. सोफिया अंसारी

सोफिया अंसारी उन हॉट भारतीय मॉडलों में से एक हैं जिन्हें आपको अवश्य देखना चाहिए। वह एक प्रसिद्ध सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर हैं जो अपने अद्भुत डांस मूव्स और बॉडी एसेट्स के लिए जानी जाती हैं। उन्हें गायक रवनीत सिंह के साथ हिट पंजाबी गीत ‘बिल्लोज़ टाउन’ में लिया गया है।

7. प्रियंका मोंगिया

प्रसिद्ध प्रभावशाली व्यक्ति जिनकी उत्पत्ति टिकटॉक युग से हुई है। वह हमेशा ट्रेंडिंग पर्सनैलिटीज की लिस्ट में रहती हैं। वह ज्यादातर मनोरंजन और हास्य पर वीडियो बनाती हैं। अपने लिप-सिंक वीडियो के लिए सबसे ज्यादा जानी जाती हैं।

8. गरिमा चौरसिया

गरिमा चौरसिया एक सोशल मीडिया पर्सनैलिटी हैं जो ज्यादातर अपने टिकटॉक वीडियो के लिए जानी जाती हैं। उनका जन्म हरिद्वार, उत्तराखंड में हुआ था। उसे रूगिमा या गीमा आशी जैसे नामों से भी जाना जाता है। उनकी शिक्षा के बारे में बात करें तो उन्होंने रूड़की कॉलेज से इंजीनियरिंग के क्षेत्र में डिग्री ली है।

9. नेहा मलिक

वह प्रसिद्ध हॉट भारतीय मॉडलों में से एक हैं, अभिनेत्री जो ज्यादातर पंजाबी फिल्म के साथ-साथ संगीत उद्योग में भी काम करती हैं। उनका जन्म 31 अक्टूबर को मुंबई, महाराष्ट्र में हुआ था। उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा सेंट जेवियर सेन्टर से पूरी की। स्कूल, दिल्ली. बाद में जीएमसीएच गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल, चंडीगढ़ में दाखिला लिया।

11. नेहा शर्मा

नेहा शर्मा को किसी परिचय की जरूरत नहीं है। वह बॉलीवुड की एक मंझी हुई अभिनेत्री हैं. वह क्या सुपर कूल हैं हम, यमला पगला दीवाना 2 और क्रुक में नजर आ चुकी हैं। शुरुआत में उन्होंने तेलुगु चिरुथा से अपनी शुरुआत की और बाद में हिंदी फिल्म उद्योग में स्थानांतरित हो गईं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *