-प्री- मैटिक छात्रवृत्ति योजना में पंजीयन-आनलाइन आवेदन पर कार्यशाला

खूंटी। उपायुक्त लोकेश मिश्र के निर्देशानुसार बिरसा कॉलेज के बहुउद्देशीय भवन में गुरुवार को परियोजना निदेशक आइटीडीए संजय कुमार भगत की अध्यक्षता में प्री- मैट्रिक छात्रवृत्ति योजना के तहत विद्यालय स्तर से छात्र-छात्राओं के पंजीयन, आनलाइन आवेदन की प्रक्रिया के संबंध में एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया।

कार्यशाला में जिले के विभिन्न विद्यालयों के प्रधानाध्यापक और प्री- मैटिीक छात्रवृत्ति के लिए नामित नोडल शिक्षकों को छात्र-छात्राओं के पंजीयन और आनलाइन आवेदन की प्रक्रिया से संबंधित प्रशिक्षण दिया गया। मौके पर परियोजना निदेशक ने कहा कि प्री मैट्रिक छात्रवृत्ति योजना सरकार की एक महत्वपूर्ण योजना है। इसमें गरीब तबके के छात्र-छात्राओं को पढ़ाई जारी रखने के लिए आर्थिक सहयोग दिया जाता है।

उन्होंने कहा कि वितीय वर्ष 2023-24 प्री- मैटिक छात्रवृत्ति योजना के लिए ई-कल्याण पोर्टल दो महीने पूर्व से खुला है। उन्होंने निर्देश दिया कि 20 अक्टूबर तक उक्त पोर्टल पर छात्र-छात्राओं की छात्रवृत्ति के लिए आवेदन सहित अन्य सूचनाएं अपलोड करना सुनिश्चित किया जाना चाहिए।

आयोजन में प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी खूंटी धीरेंद्र कुमार एवं सहायक कार्यक्रम पदाधिकारी झारखंड शिक्षा परियोजना खूंटी विनय जायसवाल मुख्य रूप से उपस्थित थे। आयोजन को सफल बनाने में प्रखंड कार्यक्रम पदाधिकारी अनीता लकड़ा के साथ ही रिसोर्स शिक्षक रूपम कुमारी ,मेडेलिन शरीफा और चौताली पाठक का योगदान रहा।

2 thoughts on “20 अक्टूबर तक E-कल्याण पोर्टल पर स्कालरशिप लिए आवेदन अपलोड करें: निदेशक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *