लखनऊ। उत्तर प्रदेश में लखनऊ सहित प्रदेश के कई जनपदों में बारिश से जनजीवन प्रभावित है। अतिवृष्टि, आकाशीय बिजली और नदी में डूबने से कुल 19 लोगों की जान गई है।

उप्र राहत कार्यालय ने Monday को बताया कि Lucknow, कानपुर, बाराबंकी, उन्नाव, Moradabad , हरदोई, प्रतापगढ़ संभल सहित कई जिलों में Sunday से बारिश हो रही है. यह सिलसिला अब भी कई जिलों में जारी है. इन जिलों में गिरी आकाशीय बिजली, अतिवृष्टि और नदी में डूबने से 19 लोगों की मौत हुई है.

मृतकों में हरदोई, बाराबंकी से तीन-तीन, प्रतापगढ़, कन्नौज में दो-दो और अमेठी, देवरिया, जालौन, उन्नाव, सम्भल, रामपुर, Muzaffarnagar र में एक-एक जनहानि हुई है. यह आकड़ा बीते चौबीस घंटे का है. इसमें आगे इजाफा हो सकता है जिसके संबंध राहत आयुक्त कार्यालय अवगत कराएगा.

उल्लेखनीय है कि आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र, Lucknow ने यह संभावना जताई है कि कई जिलों Sunday की रात से Monday तक भारी बारिश हुई है. बरसात के पानी से जिलों के कई शहरीय और ग्रामीण इलाके जलमग्न हो गए हैं. सड़क और रेलमार्ग प्रभावित हुआ है. मौसम विज्ञान केंद्र ने यह संभावना जताई है कि 12 सितम्बर Tuesday तक ऐसा ही मौसम रहेगा. 13 सितम्बर मानसून की सक्रियता में कमी होने उम्मीद है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *