नई दिल्ली। पूर्वी दिल्ली के मयूर विहार इलाके में नशे के लिए रुपये न देने पर एक युवक ने अपनी बुजुर्ग मां की चाकू से गोदकर हत्या कर दी। महिला को बचाने पहुंचे एक पड़ोसी को भी युवक ने चाकू से हमला कर घायल कर दिया है। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Police के मुताबिक राजकुमारी अपने बेटे सूरज के साथ त्रिलोकपुरी में किराए के मकान में रहती थी. इनके पति प्रेम प्रकाश की कई साल पहले मौत हो चुकी है. राजकुमारी का बेटा सूरज मानसिक रूप से बीमार है. अक्सर वह नशा करने के लिए मां से रुपये मांगता रहता था और मां के मना करने पर वह उनसे झगड़ा करता था. बताया गया कि Saturday दोपहर के समय आरोपित सूरज अपनी मां से रुपये मांग रहा था. मना करने पर अचानक आरोपित ने घर में मौजूद चाकू से मां 60 वर्षीय राजकुमारी पर हमला कर दिया. आरोपित ने पेट, चेहरे, सीने पर चाकू के कई वार किए. पड़ोसी नीरज ने राजकुमारी के चिल्लाने की आवाज सुनकर बचाने पहुंचा तो सूरज ने नीरज पटेल (33) पर भी चाकू से वार घायल कर दिया. पेट में चाकू लगने से घायल नीरज को एलबीएस अस्पताल ले जाया गया. मां कीMurder के बाद सूरज बैठ गया. सूचना मिलने पर मयूर विहार थाना Police ने मौके पर पहुंच कर शव के पास बैठे सूरज को दबोच लिया गया.

Police नेMurder औरMurder के प्रयास का केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है. आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की मदद से जांच की जा रही है. Police ने सूरज के बाकी परिजनों व पड़ोसियों के बयान दर्ज किए हैं. छानबीन के दौरान Police को पता चला है कि सूरज मानसिक रूप से बीमार है. उसका इलाज भी चल रहा है. राजकुमारी के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *