शहीद मंगल पाण्डेय’ की प्रतिमा स्थापित नहीं करने देने पर प्रदर्शन

पलामू, 7 सितंबर (हि.स.)। जिले के तरहसी प्रखण्ड मुख्यालय में गुरुवार को ‘शहीद मंगल पाण्डेय’ की प्रतिमा स्थापित नहीं करने देने को लेकर भाजपा के पांकी विधायक शशिभूषण मेहता के नेतृत्व में मेदिनीनगर सदर अनुमंडल दण्डाधिकारी (एसडीएम) का पुतला दहन किया गया। इस दौरान जमकर नारेबाजी की गई। साथ ही यह भी घोषणा की गई कि शुक्रवार को तरहसी क्षेत्र की दुकानें बंद रखी जाएगी।

शहीद मंगल पांडेय की प्रतिमा स्थापित करने में हो रहे गतिरोध को हटाने की मांग को लेकर गुरुवार को प्रदर्शन करते हुए पांकी विधायक डा. शशिभूषण मेहता ने तरहसी के सुभाष चौक पर भाजपा कार्यकर्ताओं और समर्थकों के साथ मेदिनीनगर सदर एसडीएम का पुतला फूंका।

मौके पर पांकी विधायक डा. शशिभूषण मेहता ने कहा कि भारत लोकतांत्रिक देश है। लोकतंत्र में जनता ही मालिक होती है। सदर एसडीएम राजेश कुमार साह जनता के नौकर हैं। उन्हें जनता के प्रति सकारात्मक सोच रखने की जरूरत है।

विधायक ने कहा कि शहीद मंगल पांडेय की प्रतिमा जिस जगह पर लग रही थी, वहां सात फीट अतिक्रमण करने का हवाला देकर न सिर्फ निर्माण कार्य को रोका गया, बल्कि वहां धारा 144 लागू कर निर्माण कार्य बंद कराने की साजिश रची गई। पांकी के शहीद भगत सिंह चौक के पास कब्रिस्तान की भूमि पर अतिक्रमण कर आलीशान भवन बनाये गये हैं। सदर एसडीएम राजेश साह में दम है तो वहां से अतिक्रमण हटा कर दिखाएं।

पुतला दहन से पहले मंगल पांडे चौक से होते सुभाष चंद्र बोस चौक पुतला लेकर प्रदर्शन किया गया।

इस बारे में एसडीएम राजेश कुमार साह ने बताया कि उनका पुतला क्यों फूंका गया है, इसकी जानकारी उनको नहीं है। उन्होंने कहा कि पुतला दहन करने से उनके प्रशासनिक कार्रवाई को कोई भी रोक नहीं सकता।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *