– सारण में वज्रपात से तीन लोगों की गयी जान

– मुख्यमंत्री ने दोनों घटनाओं पर जताया शोक

पटना। बिहार के दरभंगा जिले के कुशेश्वरस्थान थाना क्षेत्र अंतर्गत कमला नदी में बुधवार देर शाम को नाव पलट से पांच लोगों की मौत हो गई। नाव पर कुल दस लोग सवार थे। पांच लोग तैरकर निकालने में सफल रहे। घटना की सूचना पर मौके पर लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। पुलिस ने लोगों की मदद से सभी शवों को नदी से बाहर निकाला। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर कुशेश्वरस्थान पूर्वी प्रखंड के प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी सहित बिरौल अनुमंडल के एसडीओ मौके पर पहुंचे और पीड़ित परिवार से बात कर हर संभव मदद का भरोसा दिया है।

बताया जा रहा है कि कुशेश्वरस्थान पूर्वी प्रखंड के झाझरा गांव में हाट से समान की खरीदारी कर कमला नदी में नाव पर सवार 10 लोग महिसौत पंचायत के गढेहपूरा गांव जा रहे थे। इसी दौरान तेज हवा के साथ आई आंधी के कारण नाव पलट गई। इससे दो महिला तथा तीन बच्चों की डूबने से मौत हो गई। नाव पर सवार अन्य पांच लोग तैरकर अपनी जान बचाने में सफल रहे। मृतकों में फुलपरी देवी, जगतारिणी देवी, सोनाली कुमारी, कल्पना कुमारी, सोनिया कुमारी शामिल हैं।

घटना की खबर मिलते ही कुशेश्वरस्थान पूर्वी प्रखंड के प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी सहित बिरौल अनुमंडल के एसडीओ मौके पर पहुंचे और पीड़ित परिवार से बात कर हर संभव मदद का भरोसा दिया है।

प्रखंड विकास पदाधिकारी किशोर कुमार ने कहा कि शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है तथा शोकाकुल परिवारों को जल्द से जल्द सहायता राशि दी जाएगी।

वहीं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार घटना को दुखद बताते हुए शोक संवेदना व्यक्त की है। साथ ही मुख्यमंत्री ने मृतकों के आश्रितों को चार-चार लाख रुपये की अनुग्रह राशि अविलंब उपलब्ध कराने का जिला प्रशासन को निर्देश दिया है।

वज्रपात से तीन लोगों की मौत

दूसरी घटना सारण जिले में हुई है, जहां वज्रपात से तीन लोगों की मौत हो गई है। मुख्यमंत्री ने घटना पर दुख जताते हुए कहा है कि आपदा की इस घड़ी में वे प्रभावित परिवारों के साथ हैं। मुख्यमंत्री ने अविलंब मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये अनुग्रह राशि देने के निर्देश दिये हैं। मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील की है कि सभी लोग खराब मौसम में पूरी सतर्कता बरतें। खराब मौसम होने पर वज्रपात से बचाव के लिये आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा समय-समय पर जारी किये गये सुझावों का अनुपालन करें। खराब मौसम में घरों में रहें और सुरक्षित रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *