Mumbai: Maharashtra के गृह विभाग ने जालना जिले में हुए लाठीचार्ज मामले में कार्रवाई की शुरुआत कर दी है. गृह विभाग ने Sunday को जालना जिले के Police अधीक्षक तुषार दोशी को जबरन छुट्टी पर भेजने का आदेश जारी कर दिया है. उधर, लाठी चार्ज के विरोध में मराठा समाज ने Sunday को सुबह से Mumbai सहित कई जिलों में सरकार के विरोध में आंदोलन जारी रखा है. मराठा समाज की मुख्य मांग गृहमंत्री देवेंद्र फडणवीस का इस्तीफा और जालना Police अधीक्षक का निलंबन है. मराठा क्रांति मोर्चा ने Monday को भी आंदोलन जारी रखने का ऐलान किया है.

राज्यसभा सदस्य छत्रपति उदयन राजे भोसले ने आज मंत्री शंभूराजे देसाई से मुलाकात की और इसके बाद गृहमंत्रालय ने जालना जिले के जिला Police अधीक्षक तुषार दोशी को जबरन छुट्टी पर भेजने का आदेश जारी किया है, जबकि मराठा क्रांति मोर्चा ने तुषार दोशी को तत्काल निलंबित करने की मांग की थी. इसी तरह मराठा क्रांति मोर्चा के संयोजक मनोज जारंगे पाटिल ने इस मामले में गृहमंत्री देवेंद्र फडणवीस के इस्तीफे की भी मांग की है.

मराठा समाज इन्हीं मांगों को लेकर Mumbai , Thane, Pune, लातुर, परभणि, जालना, बीड़ नासिक, धुले, सोलापुर आदि जिलों में आज सुबह से ही आंदोलन कर रहा है. मराठा क्रांति मोर्चा की ओर से आज कई हाईवे जाम कर दिए गए और हाईवे पर वाहनों को जला दिया गया. जालना में Friday को लाठीचार्ज की घटना के बाद से अब तक तकरीबन 13 एसटी बसें मराठा समाज के गुस्से का शिकार हो चुकी हैं. इसी वजह से आज एसटी महामंडल ने बहुत कम एसटी बसों को रास्ते पर उतारा है.

जालना जिले में Friday शाम को मराठा समाज पर Police की ओर से लाठीचार्ज किया गया था. मराठा क्रांति मोर्चा के संयोजक मनोज जारंगे पाटिल ने बताया कि उनकी Police अधिकारियों से बातचीत हो रही थी, उसी समय Police को फोन आया और Police ने लाठीचार्ज करना शुरू कर दिया. मनोज जारंगे पाटिल ने कहा कि जब तक गृहमंत्री इस्तीफा नहीं दे देते और जालना Police अधीक्षक को निलंबित नहीं किया जाता, तब तक उनका आंदोलन जारी रहेगा.

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे लिंक पर क्लिक करें।

https://chat.whatsapp.com/JFw1xz8Rrz33p6cdtYJXaT

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *