सिमडेगा : सिमडेगा के तीन खिलाड़ियों से सजी जूनियर भारतीय महिला हॉकी टीम ने हॉकी जूनियर महिला एशिया कप प्रतियोगिता में मेजबान जापान को पराजित कर फाइनल में ।इस जीत के साथ ही जूनियर भारतीय महिला हॉकी टीम जूनियर महिला विश्व कप हॉकी प्रतियोगिता के लिए क्वालीफाई कर ली । एशिया कप के फाइनल पहुंचने वाली 18सदस्यी जूनियर भारतीय महिला हॉकी टीम में सिमडेगा की दीपिका सोरेंग, महिमा टेटे और रोपनी कुमारी है,बहुत बहुत बधाई । महिला जूनियर एशिया कप 2023 के फाइनल में प्रवेश करने और FIH जूनियर हॉकी महिला विश्व कप 2023 के लिए क्वालीफाई करने के लिए भारत ने जापान को 1-0 से हराया ।

मैच का एकमात्र गोल सुनिलिता टोप्पो ने किया -:

भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम ने शनिवार को काकामीगहारा, गिफू प्रीफेक्चर, जापान में महिला जूनियर एशिया कप 2023 के सेमीफाइनल मुकाबले में मेजबान जापान को 1-0 से हरा दिया। खेल का एकमात्र गोल सुनिलिता टोप्पो (47′) ने किया। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम दूसरी बार प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के फाइनल में प्रतिस्पर्धा करेगी, जो पहले 2012 में फाइनल में पहुंची थी। भारत ने टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचकर FIH जूनियर हॉकी महिला विश्व कप 2023 के लिए क्वालीफाई किया, जो 29 नवंबर से 10 दिसंबर, 2023 तक सैंटियागो, चिली में आयोजित किया जाएगा, क्योंकि महिला जूनियर एशिया कप 2023 की शीर्ष तीन टीमें क्वालीफाई करने के लिए तैयार थीं।

जूनियर विश्व कप के लिए। भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम अब 11 जून को महिला जूनियर एशिया कप 2023 के फाइनल में कोरिया के खिलाफ खेलेगी। दुनिया भर के प्रशंसक महिला जूनियर एशिया कप 2023 के मैच Watch.Hockey पर मुफ्त में देख सकते हैं। एशिया कप के फाइनल में दूसरी बार पहुंचने वाली 18सदस्य जूनियर भारतीय महिला टीम में सिमडेगा जिला के तीन खिलाड़ी दीपिका सोरेंग, महिमा टेटे और रोपनी कुमारी है।दीपिका सोरेंग करगागुड़ी की है ,अभी तक प्रतियोगिता में 03गोल कर चुकी है और पिछले मैच में उसे प्लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया था।महिमा टेटे बारकीछापर की है तथा रोपनी कुमारी जामबहार की है। भारतीय टीम में फाइनल में पहुंचने पर हॉकी सिमडेगा और हॉकी झारखंड के समस्त पदाधिकारियों ने बधाई दी है और अगले मैच के लिए शुभकामनाएं दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *