रांची। आए बिना चेन स्नैचिंग की खबरें हम पढ़ते और छापते हैं, साथ ही यह भी खबरें छापते हैं कि ट्रैफिक पुलिस यातायात व्यवस्था में ध्यान नहीं दे रही है , लेकिन इसी बीच रांची शहर के जगन्नाथपुर थाना और सुखदेव नगर थाना क्षेत्र के अंतर्गत ड्यूटी में तैनात 5 ट्रैफिक जवानों ने आश्चर्यचकित कार्य करने वाला काम किया है। जिसके काम की सराहना चारों ओर हो रही है। इसी को देखते हुए ट्रैफिक एसपी हारिस बिन जमाॅ और सिटी एसपी शुभांशु जैन ने संयुक्त रूप से इन पांचों जवानों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किये और उसका हौसला अफजाई की।

क्या है घटनाक्रम:

बता दें कि बीतें 27 मई को जगन्नाथपुर थाना अंतर्गत डीपीएस स्कूल के पास एक मोटरसाइकिल पर दो युवक सवार थे,इसके साथ अलग ई रिक्शा में एक युवती भी थी। दोनों युवकों ने डीपीएस स्कूल के पास एक राह चलती महिला के गले की चेन स्नैचिंग करके फरार हो गया। महिला के चिल्लाने पर डीपीएस स्कूल के पास तैनात एएसआई विश्राम उरांव ने वायरलेस से अरगोड़ा चौक पर तैनात ट्रैफिक जवानों की सूचना दी। वहां पर तैनात ट्रैफिक जवान संजय कुमार मांझी, धीरज कुमार, अमरजीत कुमार राय इन जवानों ने बैरिकेडिंग कर दी और भाग रहे युवकों को करीब 2 किलोमीटर तक खदेड़कर पकड़ लिया। दोनों युवकों में एक युवक सलमान सोने की चेन को निगल लिया ,चेन अभी उसके पेट में है और रिम्स में इलाजरत है । वहीं दूसरा युवक अरजान जफर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया । युवती अभी फरार है जिसकी पुलिस तलाश कर रही है। सलमान नौ मामले में लोअर बाजार, चुटिया, डोरंडा,अरगोड़ा और लालपुर थाना से विभिन्न मामलों में जेल जा चुका है। वहीं अरजान युवती के चक्कर में आत्महत्या के आरोप में
जेल जा चुका है।

युवती फरार:

युवती आरोपी सलमान,अरजान के साथ थी, वह ई रिक्शा में थी। ट्रैफिक पुलिस उसे भी पकड़ लेती, लेकिन बताया जा रहा है कि मौके पर महिला पुलिस नहीं रहने के कारण वह युवती भागने में सफल रही।

बीस हजार रुपए थाना में जमा किये:

वहीं दूसरी ओर जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र के शनि मंदिर के पास ट्रैफिक पुलिस मकबूल अली अपने ड्यूटी में तैनात थे और महामहिम राष्ट्रपति का कार्यक्रम था। इसी बीच किसी व्यक्ति का 2000 के 10 नोट 20000 रुपए सड़क पर गिरे हुए पड़े मिले, जिसे मकबूल अली ने उठा लिया और इसको थाना में जमा करा दिया । अभी तक किसी व्यक्ति ने उस पैसे पर अपना दावा नहीं ठोका है।

पांच ट्रैफिक पुलिसकर्मी को किया गया सम्मानित:

सभी पांचों ट्रैफिक पुलिसकर्मी एएसआई विश्राम उरांव, संजय कुमार मांझी, धीरज कुमार, अमरजीत कुमार राय और मकबूल अली के बेहतर कार्य को देखते हुए इन्हें सम्मानित किया गया है। बाकी ट्रैफिक जवानों से भी यही उम्मीद की गई है कि वह भी इसी तरह से बेहतर कार्य करेंगे और पुलिस पदाधिकारियों का नाम रोशन करेंगे।

क्या कहा ट्रैफिक एसपी ने:

ट्रैफिक एसपी हारिस बिन जमाॅ ने कहा कि ट्रैफिक जवानों के द्वारा किए गए इस सराहनीय कार्य से पुलिस खुद को गौरवान्वित महसूस कर रही है। आशा भी करती है कि आगे भी इसी तरह से सभी जिला पुलिस के जवान काम करेंगे। सभी से इसी तरह की उम्मीदें हैं और हम सब इनके उज्जवल भविष्य की कामना करते हैं।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे लिंक पर क्लिक करें।https://chat.whatsapp.com/JFw1xz8Rrz33p6cdtYJXaT

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *