एजेंसी। एसएससी हिंदी परीक्षा के प्रश्न पत्र के कथित लीक से जुड़े होने के आरोप में तेलंगाना भाजपा के अध्यक्ष और सांसद बंदी संजय कुमार को मंगलवार देर रात पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।कक्षा 10 की हिंदी की परीक्षा सोमवार को सुबह 9:30 बजे शुरू हुई और सुबह 10 बजे तक, पहले वारंगल जिले और फिर पूरे राज्य में प्रश्न पत्र की तस्वीरें व्हाट्सएप ग्रुपों पर वायरल होने लगीं।वारंगल के पुलिस आयुक्त ए वी रंगनाथ ने कहा कि प्रश्न पत्र को लीक नहीं माना जा सकता क्योंकि परीक्षा शुरू होने के बाद से ही प्रश्न पत्र का दौर शुरू हो गया था।पुलिस अधिकारी ने कहा कि हनमकोंडा के कमलापुर में एक परीक्षा केंद्र में कथित “लीक” का पता चला था।

“एक नाबालिग लड़का एक पेड़ पर चढ़ गया और पहली मंजिल पर एक कक्षा में पहुँच गया जहाँ परीक्षा चल रही थी। उसने एक छात्र से प्रश्न पत्र दिखाने के लिए कहा और फोटो खींचकर अपने दोस्त को भेज दिया, जिसने उन्हें एक व्हाट्सएप ग्रुप पर भेज दिया। काकतीय मेडिकल कॉलेज (केएमसी) के एक कर्मचारी ने इसे एक पूर्व पत्रकार पी. प्रशांत को भेजा, जिन्होंने इसे एक पत्रकारों के समूह को भेज दिया। प्रशांत ने बंदी संजय को प्रश्न पत्र की तस्वीरें भी भेजीं, “रंगनाथ ने आईई के हवाले से कहा।

प्रशांत को मंगलवार रात गिरफ्तार किया गया, जबकि केएमसी कर्मचारी फरार है।उनकी नजरबंदी के बाद, बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ताओं ने नलगोंडा जिले के बोम्मला रामाराम पुलिस स्टेशन के बाहर विरोध प्रदर्शन किया, जहां उन्हें हिरासत में लिया गया था, और तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के खिलाफ नारे भी लगाए। उन्होंने उनकी तत्काल रिहाई की मांग की।पुलिस की यह कार्रवाई प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की सिकंदराबाद से तिरुपति तक वंदे भारत एक्सप्रेस सहित विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन करने और 10,000 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं के उद्घाटन के लिए दक्षिणी राज्य की यात्रा से कुछ दिन पहले आई है।

संजय ने कहा कि हिरासत में लेना केसीआर के नेतृत्व वाली भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) सरकार द्वारा 8 अप्रैल को पीएम की तेलंगाना यात्रा के लिए की गई व्यवस्था को बाधित करने का एक प्रयास था।पुलिस कार्रवाई की निंदा करते हुए केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी ने बिना कोई कारण बताए कुमार की हिरासत को ‘अलोकतांत्रिक’ करार दिया।भाजपा नेता और पार्टी के आई-टी विभाग के प्रमुख अमित मालवीय ने एक ट्वीट में कहा, “तेलंगाना पुलिस ने आधी रात के ऑपरेशन में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बंदी संजय कुमार को माध्यमिक विद्यालय के पेपर लीक में शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार किया है। यह केसीआर के लिए अच्छा नहीं होगा।”

इस बीच, भाजपा के राज्य महासचिव बंगारू श्रुति ने अपनी हिरासत को लेकर उच्च न्यायालय में बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका दायर की है, अधिवक्ता और पार्टी प्रवक्ता रचना रेड्डी ने कहा, जैसा कि एएनआई द्वारा बताया गया है।इससे पहले, संजय ने आरोप लगाया था कि पिछले महीने एक कर्मचारी द्वारा तेलंगाना राज्य लोक सेवा आयोग (TSPSC) के प्रश्न पत्र के कथित लीक के पीछे सीएम केसीआर के रिश्तेदार थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *