September 27, 2024
  • यह मोटरसाइकिल 29.6पीएस और 29.9एनएम के साथ नए अल्फा2, 334सीसी लिक्विड-कूल्ड इंजन से चलती है, और राइडिंग का शानदार अनुभव प्रदान करते हुए बेहतरीन परफॉरमेंस देती है।
  • बेहतरीन ऑफ-रोड क्षमता और टूरिंग कम्फर्ट के लिए क्लास-लीडिंग ग्राउंड क्लीयरेंस, जो हर तरह के इलाके (टरेन) में सवारी करने का आत्मविश्वास देता है।
  • राइड मोड, टर्न बाय टर्न नेविगेशन, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, फोन चार्जर जैसी कई खूबियों से लैस।

पुणे/ रांची : जावा येज़्दी मोटरसाइकिल्स नई येज़्दी एडवेंचर को लॉन्च कर रोमांचित है, जिसे अपेक्षाकृत अधिक बोल्ड कारनामों के लिए नए सिरे से निर्मित (रीइंजिनियर) और डिज़ाइन (रीडिज़ाइन) किया गया है। नई येज़्दी एडवेंचर की कीमत 2,09,900 रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) से शुरू होती है।

येज़्दी एडवेंचर में तीन कमाल की चीजें हैं – अनोखा डिज़ाइन है, इसमें कई तरह के फीचर हैं और बेहतरीन परफॉरमेंस है। यह ट्राइफेक्टा इसे परफॉरमेंस, फीचर और वैल्यू के मिश्रण की तलाश करने वाले सवारों के लिए एक आकर्षक विकल्प बनाता है।
 
जावा येज़्दी मोटरसाइकिल के सीईओ, श्री आशीष सिंह जोशी ने इस मोटरसाइकिल के बारे में बात करते हुए कहा, “येज़्दी एडवेंचर ने हमेशा से ही बेहतरीन संतुलन को अपनाया है, जो किसी भी टरेन में शानदार तरीके से चलने के लिए बना है। अब, हम उस संतुलन को पुनर्परिभाषित कर रहे हैं। हमने अपना नया अल्फा2 लिक्विड-कूल्ड इंजन लगाया है, सिक्स-स्पीड गियरबॉक्स को बरकरार रखा है, साथ ही स्विचेबल एबीएस मोड जैसे महत्वपूर्ण फीचर जोड़े हैं। लेकिन हमने इसमें कुछ अभूतपूर्व बदलाव भी किया है: हमने बोल्ड डिज़ाइन, उन्नत फीचर और बेहतरीन प्रदर्शन का आदर्श प्रतीक तैयार किया है। हमने अब कीमत के साथ बदलाव की एक और परत जोड़ दी है। तो अब, यह सिर्फ एक अपग्रेड नहीं है, बल्कि यह इस श्रेणी के लिहाज़ से एक क्रांति है। मुझे यकीन है कि नई येज़्दी एडवेंचर गंभीर एडवेंचर राइडर्स के लिए शानदार विकल्प बनेगी। यह बस एक मोटरसाइकिल नहीं है; यह अपनी श्रेणी में नया बेंचमार्क है।”

नया इंजन:
येज़्दी एडवेंचर में नई पीढ़ी के अल्फा2 334सीसी लिक्विड-कूल्ड इंजन है जो समग्र राइडिंग अनुभव को बेहतर बनाते हुए शानदार परफॉरमेंस प्रदान करता है। यह शक्तिशाली इंजन एक प्रभावशाली 29.6पीएस और 29.9एनएम प्रदान करता है, जो सुनिश्चित करता है कि सवार (राइडर) किसी भी इलाके में आत्मविश्वास और आसानी से चला सकते हैं। इसमें बेहतर प्रदर्शन और बेहतर थर्मल प्रबंधन के साथ एक केंद्रीय रूप से माउंटेड एग्जॉस्ट रूटिंग भी है।

सर्वश्रेष्ठ हैंडलिंग और गतिशीलता (मनूवरेबिलिटी):
येज़्दी एडवेंचर में नए डेकल पैनल के साथ एक नया इंटीग्रेटेड मेन केज है, जो इसे और अधिक चुस्त और रेस्पोंसिव बनाता है। टैंक और साइड पैनल के लिए नए डेकल डिज़ाइन भी हैं।
नया जेरी कैन माउंट जो मेन केज में इंटीग्रेट होता है। यह सुधार, बेहतर मनूवरेबिलिटी में मदद करता है, विशेष रूप से चुनौतीपूर्ण ऑफ-रोड स्थितियों में सहज और नियंत्रित राइडिंग सुनिश्चित करता है।

बेहतरीन ऑफ-रोड क्षमता:
येज़्दी एडवेंचर में बेहतरीन 220एमएम ग्राउंड क्लेयरेंस और लॉन्ग ट्रैवल सस्पेंशन भी है, जो बेहतरीन ऑफ-रोड क्षमता और टूरिंग कम्फर्ट प्रदान करता है। ये विशेषताएं सुनिश्चित करती हैं कि बाइक उबड़-खाबड़ इलाकों और बाधाओं को आसानी से संभाल सकती है, जो इसे एडवेंचर के शौकीनों के लिए आदर्श बनाती है।

बेहतर सुरक्षा और ज़्यादा टिकाऊ:
इसके अलावा, येज़्दी एडवेंचर अब एक मजबूत नए सम्प गार्ड से लैस है, जो इंजन और अन्य महत्वपूर्ण कल-पुर्ज़े को कठिन एडवेंचर के दौरान बेहतर सुरक्षा प्रदान करता है। यह विशेषता बाइक को ज़्यादा टिकाऊ और विश्वसनीय बनाती है और इस तरह यह लंबे सफर के लिए आदर्श साथी बनती है।

नए रंग:
येज़्दी एडवेंचर अपने नए और बोल्ड रंगों की रेंज के साथ अलग है, जो इसके चैंपियन इलाकों से प्रेरित हैं, टॉरनेडो ब्लैक, मैग्नाइट मैरून, वुल्फ ग्रे और ग्लेशियर व्हाइट में मैट से लेकर ड्युअल-टोन शेड्स में उपलब्ध हैं, जिससे राइडर अपने रोमांच के जज़्बे के साथ मेल खाने वाला स्टाइल चुन सकते हैं। ये आकर्षक नए रंग न केवल बाइक की विज़ुअल अपील को बढ़ाते हैं, बल्कि इसके बीहड़ और एडवेंचर के लिए उपयुक्त होने के गुण को भी उजागर करते हैं।

उन्नत तकनीकी विशेषताएं:
येज़्दी एडवेंचर को बेहतरीन टूरिंग और ऑफ-रोड बाइक के रूप में डिज़ाइन किया गया है, जिसमें हर राइड को बेहतरीन बनाने के लिए सभी जरूरी फीचर हैं। राइडर को अलग-अलग इलाकों के लिए बनाए गए कई राइड मोड का फायदा मिल सकता है, जिससे सड़क पर या ऑफ-रोड होने पर भी बेहतरीन परफॉरमेंस मिलती है। बाइक का ऑनबोर्ड यूएसबी चार्जर, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन स्मार्टफोन के साथ सहज इंटीग्रेशन प्रदान करता है, जिससे राइडर अपनी यात्रा के दौरान कनेक्टेड रह सकते हैं और आसानी से नेविगेट कर सकते हैं।

बेहतरीन परफॉर्मेंस येज़्दी एडवेंचर की पहचान है, इसके मजबूत इंजन और उन्नत फीचर इसे एडवेंचर करने वालों के लिए एक बेहतरीन विकल्प बनाती हैं। बाइक का सस्पेंशन सिस्टम, ब्रेकिंग क्षमता और एर्गोनोमिक डिज़ाइन सबसे कठिन रास्तों पर भी आरामदायक और नियंत्रित सवारी सुनिश्चित करते हैं।

येज़्दी एडवेंचर विरासत को इनोवेशन के साथ जोड़ने की जावा येज़्दी मोटरसाइकिल की प्रतिबद्धता को दर्शाता है और इस तरह कंपनी ऐसी मोटरसाइकिल पेश कर रही है जो क्लासिक और समकालीन दोनों है। इन सुधारों के साथ, येज़्दी एडवेंचर रोमांचक राइडिंग के अनुभव को पुनर्परिभाषित करने के लिए तैयार है। इसके अलावा, एक शानदार विरासत की वाहक, येज़्दी एडवेंचर प्रतिष्ठित येज़्दी ब्रांड की विरासत को बरकरार रखती है। यह मोटरसाइकिल न केवल येज़्दी की विरासत को आगे बढ़ाती है बल्कि राइडिंग का एक बेजोड़ अनुभव प्रदान करने के लिए नए दौर की एडवांसमेंट को भी शामिल करती है।

उपलब्ध वेरिएंट
वेरिएंट: कीमत (एक्स-शोरूम दिल्ली) 
टोरनेडो ब्लैक- 2,09,900 रुपये
मैग्नाइट मैरून डीटी- 2,12,900 रुपये
वुल्फ ग्रे डीटी- 2,15,900 रुपये
ग्लेशियर व्हाइट डीटी- 2,19,900 रुपये

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *