झारखंड में लिफ्ट का इस्तेमाल एक शख्स की मौत का कारण बन गया। दरअसल रांची के चुटिया थाना क्षेत्र के अनंतपुर स्थित समृद्धि इन्क्लेव अपार्टमेंट में भयानक हादसा हुआ है। बताया जा रहा है कि बटन दबाने के बाद लिफ्ट का गेट तो खुल गया लेकिन, लिफ्ट नहीं आई। दरवाजा खुलने पर युवक को लगा कि लिफ्ट आ गई है और उसने जल्दबाजी में लिफ्ट में पैर रखा तो वह सीधे 40 फीट नीचे जा गिरा। जिससे उनकी मौत हो गई। मृतक का नाम शैलेंद्र कुमार श्रीवास्तव (50) बताया जा रहा है। पहले तो वह गंभीर रूप से घायल हो गए। उनको आनन-फानन में अस्पताल ले जाया गया जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। यह पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। वीडियो में लोगों ने देखा कि लिफ्ट के दरवाजे तो खुल गए लेकिन, लिफ्ट नहीं आई जिसकी वजह से शैलेंद के साथ यह हुआ। 

बहनोई के तेरहवीं में शामिल होने आये थे
जानकारी के मुताबिक मृतक शैलेन्द्र कुमार श्रीवास्तव ओडिशा के एक निजी इंस्टिट्यूट में टीचर थे। वह अपने बहनोई के तेरहवीं में शामिल होने के लिए रांची आए हुए थे। उनके बहनोई का फ्लैट चौथे फ्लोर पर है। वह फ्लैट से नीचे आ रहे थे इसी दौरान उन्होंने लिफ्ट का बटन दबाया। लिफ्ट का दरवाजा खुलते ही उन्होंने कुछ नोटिस नहीं किया और जल्दबाजी में लिफ्ट में पैर रख दिया। लिफ्ट ग्राउंड फ्लोर पर ही थी। इस वजह से वह चौथी मंजिल से सीधे नीचे गिरे और उनकी मौत हो गई। 

मैनेजमेंट को ठहराया जिम्मेदार
बिल्डिंग के लोगों ने बताया कि मेंटेंनेंस के अभाव में बिल्डिंग की लिफ्ट आए दिन खराब होती रहती थी। लेकिन, कोई सुनने वाला नहीं है। उन्होंने प्रबंधकों को इस घटना का जिम्मेदार बताया है। इस दर्दनाक हादसे की सूचना से पूरी बिल्डिंग में हड़कंप मच गया। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और जांच की जा रही है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *