प्रधानमंत्री ने पिथौरागढ़ के गूंजी में जवानों और स्थानीय लोगों से की मुलाकात, बढ़ाया हौसला

प्रधानमंत्री नरेनंद्र मोदी गूंजी में जवानों के बीच पहुंच हौसला बढ़ाते हुए.
प्रधानमंत्री मोदी आदि कैलाश में पूजा-अर्चना के दौरानशंख बजाते हुए.

-इससे पूर्व प्रधानमंत्री मोदी ने पार्वती कुंड में दर्शन कर की पूजा-अर्चना

Dehradun , 12 अक्टूबर . Prime Minister Narendra Modi Thursday सुबह पिथौरागढ़ पहुंचे. इस दौरान प्रधानमंत्री ने गूंजी में जवानों और स्थानीय लोगों से मुलाकात की. इससे पहले उन्होंने पार्वती कुंड में दर्शन कर पूजा-अर्चना की. इस दौरान प्रधानमंत्री पूरी तरह से अध्यात्म के रंग में रंगे दिखे.

प्रधानमंत्री मोदी का गूंजी में स्थानीय लोगों ने पारंपरिक वेशभूषा और ढोल-नगाड़ों के साथ भव्य स्वागत किया. प्रधानमंत्री ने स्थानीय लोगों से वार्ता की और उनका हाल-चाल जाना. उन्होंने स्थानीय लोगों के साथ ढोल भी बजाया. प्रधानमंत्री ने सेना, आईटीबीपी के जवानों से बातचीत कर उनका भी हौसला बढ़ाया.

 हाई कोर्ट ने विधायक शशिभूषण मेहता सहित छह लोगों को नोटिस जारी का दिया निर्देश

इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने पार्वती कुंड में पूजा-अर्चना की. फिर शिव का ध्यान लगाकर आदि कैलाश के दर्शन भी किए. इस दौरान प्रधानमंत्री डमरू, घंटा और शंख भी बजाते भी नजर आए. इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी गूंजी गांव गए.

जोलिकोंग आदि कैलाश में प्रधानमंत्री पूजा अर्चना करने की साथ-साथ ध्यान भी किया और स्थानीय लोगों ने पारंपरिक पगड़ी, रंगा (कपड़ा) भी पहनाया और वही कपड़ा पहन कर पूजा अर्चना और आदि कैलाश के दर्शन किए.

 डीजी मेडिकल हेल्थ बताएं, क्या डॉक्टर ने बीवी के रहते दूसरी शादी कर ली है

इसके बाद प्रधानमंत्री अल्मोड़ा जिले के जागेश्वर धाम के लिए रवाना हुए, जहां वो पूजा और दर्शन करेंगे. लगभग 6200 फीट की ऊंचाई पर स्थित जागेश्वर धाम में लगभग 224 पत्थर के मंदिर शामिल हैं.

यही नही प्रधानमंत्री आज उत्तराखंड को 4200 सौ करोड़ रुपये की योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास कर राज्य को सौगात देने वाले हैं.

 सुरक्षाबलों ने शोपियां मुठभेड़ में लश्कर के दो आतंकवादी मारे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *