(अपडेट) रेल दुर्घटना: 5 लोगों की मौत, 70 से अधिक घायल, घटनास्थल पर बचाव कार्य जारी

Bihar के रघुनाथपुर में ट्रेन दुर्घटना के बाद राहत बचाव कार्य जारी. 

पटना, 12 अक्टूबर . Bihar के बक्सर जिले के रघुनाथपुर Railwayस्टेशन के पास बीती रात 9:35 बजे आनंद विहार से असम के कामख्या तक जाने वाली नार्थ ईस्ट एक्सप्रेस (गाड़ी संख्या 2506) दुर्घटनाग्रस्त हो गयी. जिसमें अबतक 5 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है. हादसे में 70 से अधिक यात्री घायल हुए हैं

बक्सर के जिलाधिकारी अंशुल अग्रवाल ने 4 लोगों की मौत की पुष्टि की है. वहीं, राहत कार्य में जुटी Police ने एक और शव बरामद होने की पुष्टि की, जिससे मृतकों की संख्या पांच हो गई. भोजपुर के जिलाधिकारी राजकुमार ने बताया कि दुर्घटना में 70 यात्री जख्मी हुए हैं. प्रत्यक्षदर्शियों ने 100 के करीब Passengers के घायल होने की बात कही है.

 डिजिटल मीडिया के संदेशों से गहरा होता है पत्रों का प्रभाव : डॉ. मोक्षराज

पूर्व मध्य Railwayके जीएम अनुपम शर्मा ने बताया कि दुर्घटनाग्रस्त ट्रेन के Passengers को उनके गंतव्य तक पहुंचाने के लिए वैकल्पिक व्यवस्था की गई. घटनास्थल पर एक रेक पहुंचाया गया जिससे नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस के Passengers को उनके गंतव्य तक पहुंचाने की व्यवस्था की गई.

जीएम अनुपम शर्मा और दानापुर रेल मंडल के डीआरएम जयंत कुमार चौधरी दलबल के साथ मौके पर पहुंचे. राहत कार्य जारी है. राहत यान, रेस्क्यू ट्रेन क्रेन और मेडिकल टीम मौके पर लगातार काम कर रही है. एनडीआरएफ-एसडीआरएफ की टीमें घटनास्थल पर पहुंच कार्य कर रही हैं.

 हाई कोर्ट ने राज्य सरकार और रांची नगर निगम से मांगा जवाब

राज्य के उपChief Minister तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर कहा कि स्वास्थ्य एवं आपदा प्रबंधन विभाग Bihar के अतिरिक्त मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत नियंत्रण कक्ष में स्वास्थ्य एवं आपदा प्रबंधन विभाग के अधिकारियों के साथ राहत, बचाव व रसद जुटाने व अन्य सभी व्यवस्थाओं की निगरानी कर रहे हैं. अस्पताल अलर्ट है. गाड़ियों के लिए जिले के टोल फ्री कर दिए गए हैं.

इस रूट की कुछ ट्रेनों को रोका, कुछ डायवर्ट

पूर्व मध्य Railwayके सीपीआरओ ने बताया कि दुर्घटना के बाद इस रूट की सभी ट्रेनों को आसपास के स्टेशनों पर रोक दिया गया है. कई ट्रेनों का रूट डायवर्ट कर दिया गया है. सीमांचल एक्सप्रेस दिलदार नगर में, Guwahati राजधानी दानापुर में रोकी गई है. विभूति, Punjab मेल समेत अन्य ट्रेनों को Varanasi से ही दूसरे रूट से किउल भेजा गया है.

 सिक्किम में फंसे लोगों की मदद के लिए इस्कॉन की टीम रवाना

दुर्घटना के कारणों का पता अभी नहीं चला है. ट्रेन के दुर्घटनाग्रस्त होने से थोड़ी देर पहले पटना-दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस, संपूर्ण क्रांति, और राजेंद्रनगर Ajmer जियारत एक्सप्रेस यहां से गुजर चुकी थीं. ऐसे में तकनीकी विशेषज्ञ प्वांइट फेल्योर का अनुमान लगा रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *