त्योहार के सीजन के पहले आमलोगों की जेब पर झटका लगा है। एक अक्टूबर यानि आज से एलपीजी सिलेंडर के दाम बढ़ चुके हैं। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत में इजाफा कर दिया है। अब 19 किलोग्राम वाला सिलेंडर 209 रुपये अधिक में मिलेगा।

सरकार ने दी थी बड़ी राहत
बता दें कि बीते 30 अगस्त को ही सरकार ने आम लोगों को महंगाई से बड़ी राहत देते हुए 14.2 किलोग्राम वाले रसोई गैस सिलेंडर के दाम 200 रुपये घटाने का फैसला किया था। जिससे लोगों को महगाई से भारी राहत पहुंची थी।  इसके बाद राजधानी दिल्ली में 14.2 किलो का एलपीजी सिलेंडर की कीमत 1103 रुपये से नीचे आकर 903 रुपये हो गई थी। वहीं तमाम अन्य शहरों में सिलेंडर के दाम 200 रुपये घट गए थे।

बाहर खाना हो सकता है महंगा
गौरतलब है कि 1 सितंबर 2023 से पहले अगस्त महीने की शुरुआत में भी ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में राहत देते हुए इन्हें 99.75 रुपये कम किया था। इस हिसाब से देखें तो बीते दो महीनों में 19 किलोग्राम वाले एलपीजी सिलेंडर का भाव 257 रुपये तक कम हो गया था। अब जबकि इसकी कीमतों में एक बार फिर से बड़ा इजाफा किया गया है, तो इससे घर से बाहर होटल या रेस्त्रां में खाने का बिल बढ़ सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *