पलामू, 26 सितंबर (हि.स.)। जिले के विभिन्न बीएड कॉलेजों के छात्रों ने छात्रवृति को लेकर ऑल इंडिया स्टूडेंट्स एसोसिएशन के नेतृत्व में मंगलवार को समाहरणालय का घेराव किया।

बीएड कॉलेज के छात्र घनश्याम कुमार ने कहा कि एक ही कॉलेज के छात्र को अलग अलग तरीके से पैसे क्यों मिल रहे है? बाकी को कुछ नहीं मिलता, आखिर मसला क्या है? मौके पर आइसा के राज्य सचिव त्रिलोकीनाथ ने कहा कि छात्रवृति हमारा हक है और सरकार जान बूझ कर हमारी हक मार रही है।

आइसा के राज्य अध्यक्ष तरुण कुमार ने कहा कि पलामू उपायुक्त इतना लापरवाह हैं कि उनके कार्यालय गेट पर छात्र आए हैं वो बात भी नहीं करते है। ऊपर से इनका कल्याण विभाग का अधिकारी ढंग से बात तक नहीं करते हैं। पूरा अफसरशाही चल रहा है। आइसा छात्रों के हक अधिकार के लिए आज से अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल की घोषणा करती है। जब तक खाते में पैसा नहीं आ जाता तब तक हमलोग आंदोलन पर डटे रहेंगे।

उल्लेखनीय है कि वर्ष 2022-23 के छात्रों को सरकार द्वारा छात्रवृति नहीं मिली है। पिछले 16 सितंबर को पलामू उपायुक्त का घेराव किया था, जिसमें 19 सितंबर तक पैसा डाल देने को कहा गया था लेकिन अभी तक नहीं भेजा गया। इस बाबत आइसा के नेतृत्व में पुनः उपायुक्त कार्यालय का घेराव किया। घंटों हंगामा के बाद सदर सीओ ने आकर कहा कि अभी आवंटन नहीं है, जिस कारण छात्रवृति नहीं दी गई है।

इस मौके आइसा राज्य उपाध्यक्ष रंजीत कुमार सिंह, जिला सचिव गौतम दांगी, अध्यक्ष गुड्डू भुइयां, पीड़ित छात्र सुजीत, प्रमोद, कौशल, धीरज, उपेन्द्र, नीरज, प्रीति कुमारी, नीलम, सबिता, अनिमा, मनीषा, प्रमिला रानी, सलोनी कुमारी, कुमारी जनेलिया, चंचला, जेबा, नीरज, प्रभात, बसंत, शैलेंद्र, देवकुमार, आकाश, अमन, शमशाद, शाहिद शेख आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *