रांची। कौन कहता है कि इस भाग दौड़ वाले जिंदगी में कोई किसी की मदद नहीं करता है। आज भी ऐसे कुछ लोग हैं जो मदद के लिए तैयार रहते हैं। एक ऐसा ही मामला सामने आया है जब कोडरमा के रहने वाली एक 13 साल की बच्ची अपने 9 साल के भाई और बीमार पिता स्वर्ण लोहार जो आर्थिक तंगी के कारण सल्फास की गोली खा लिया था और जिंदगी और मौत से जूझ रहा था। उस हालत में बच्ची ने अपने पिता,भाई को लेकर रांची पहुंची या अपने आप में कल्पना करने वाली बात है । बच्ची सदर अस्पताल पहुंची यहां से फिर रिम्स गई लेकिन उसे कहीं मदद नहीं मिली।

आखिर में वह रांची के सिटी एसपी राजकुमार मेहता के बारे में उसे किसी ने बताया और उनका फोन नंबर उस बच्ची को दे दिया, बच्ची ने जैसे ही रात में से सिटी एसपी को फोन किया तो सिटी एसपी तुरंत कुछ समझे बुझे उस बच्ची से बहुत ज्यादा सवाल न करते हुए घटनास्थल पर पहुंचे और सदर अस्पताल पहुंचकर उनसे बातचीत की। उसके पिता की बिगड़ते तबियत को देखते हुए आनन फानन में बरियातू थाना क्षेत्र के ग्लोबल अस्पताल में भर्ती कराया।

जहां डॉक्टर रजनीश की देखभाल से से मरीज की हालत में कुछ सुधार हुआ। सिटी एसपी ने बताया कि ग्लोबल अस्पताल प्रबंधन ने किसी तरह का कोई शुल्क नहीं लिया । यह उनका बहुत बड़ा उपकार है। बच्ची तीन दिन से कुछ नहीं खाया था, मैं सोच रहा हूं कि वह कैसे यहां तक पहुंची । वहीं डॉक्टर रजनीश ने बताया कि ग्लोबल अस्पताल में सिटी एसपी राजकुमार मेहता ने जिस हालत में स्वर्ण लोहार को लेकर आये थे उसका इलाज तुरंत करना था, लेकिन जो हुआ वह सब अच्छा रहा। उसकी हालत में अभी और सुधार है। हालांकि उसे किसी दूसरे अस्पताल में भी रेफर करने की बात हो रही है।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे लिंक पर क्लिक करें।

https://chat.whatsapp.com/JFw1xz8Rrz33p6cdtYJXaT

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *