पलामू। मेदिनीनगर शहर थाना क्षेत्र के शिवाला रोड स्थित विष्णु मंदिर के गर्भगृह से चोरी गए भगवान के मुकुट को बरामद कर लिया गया है। हालांकि लड्डू गोपाल की मूर्ति बरामद नहीं हुई है। पुलिस ने इस सिलसिले में खरीददार और एक चोर को गिरफ्तार किया है। मुख्य सरगना फरार है। लड्डू गोपाल की मूर्ति उसी के पास रहने की जानकारी दी गयी है।

गिरफ्तार आरोपियों में चोर पोखराहाखुर्द के मो. सुहैल और खरीददार बिहार के रोहतास जिले के सासाराम के उपेन्द्र कुमार सेठ पिता सत्यनारायण सेठ शामिल है। चोरों के पास से 237 ग्राम चांदी के दो मुकुट क्षतिग्रस्त स्थिति में बरामद किये गये हैं। एक मोटरसाइकिल और एक मोबाइल फोन भी बरामद हुआ है।

सोमवार को डीएसपी सुरजीत कुमार ने बताया कि 11-12 सितंबर की रात शिवाला रोड स्थित विष्णु मंदिर में चोरी हुई थी। पुजारी सुनील कुमार चौबे ने मामला दर्ज कराया था। अनुसंधान के लिए एसआइटी का गठन किया गया था। अलग अलग क्षेत्रों में छापामारी की गयी। इसी क्रम में एक अपराधी गिरफ्तार हुआ। उसकी निशानदेही पर बिहार के सासाराम में भी कार्रवाई की गयी। मुकुट के खरीददार उपेन्द्र कुमार सेठ को यहां से गिरफ्तार किया गया। इसमें पुलिस अधीक्षक कार्यालय का तकनीकी शाखा का भी भरपूर सहयोग मिला।

मुकुट को गलाने के लिए क्षतिग्रस्त कर दिया गया था। इस चोरी कांड को दो लोगों ने अंजाम दिया था। एक गिरफ्तार हो गया है, जबकि मुख्य सरगना और सीसीटीवी कैमरे में चोरी करते दिखने वाला फरार है। लड्डू गोपाल की मूर्ति उसी के पास रहने की जानकारी गिरफ्तार चोर ने दी है। उसका आपराधिक इतिहास रहा है। गढ़वा जिले में मंदिरों से चोरी के मामले में उसकी संलिप्तता रही है।

डीएसपी ने कहा कि उपेन्द्र सेठ चोरी के आभूषण एवं अन्य सामान खरीदता था। उन्होंने कहा कि मूर्ति को भी बेचने की कोशिश की गयी थी, लेकिन खरीददार ने लेने से इनकार कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *