पलामू। विश्रामपुर थाना में कथित पत्रकार यूट्यूबर को धौंस जमाने के आरोप में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया।

विश्रामपुर के डीएसपी सुरजीत कुमार ने शनिवार को बताया कि शुक्रवार की देर शाम विश्रामपुर क्षेत्र में एंटी क्राइम वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया था। इस क्रम में कई वाहन पकड़े गए। एक बाइक और कार में टक्कर भी हुई थी। गाड़ियों को जब्त कर थाना में रखा गया था।

गाड़ियों को बिना फाइन और कागजात दिखाए छुड़ाने के लिए कुछ तथाकथित पत्रकार पहुंचे थे। पहले उन्होंने गाड़ियों को छोड़ने के लिए दबाव बनाया। जब उनसे संबंधित वाहन के कागजात दिलाने को कहा गया तो वे धौंस जमाने लगे। पुलिसकर्मियों को सबक सिखाने की चेतावनी देने लगे। थाना परिसर में ही कैमरा चमका कर पुलिस की कथित कमियों को दिखाने की कोशिश की। ऐसे में उनसे संबंधित पत्रकारिता संस्थान का पहचान पत्र और ऑथराइज लेटर की मांग की गयी तो किसी ने प्रस्तुत नहीं किया। ऐसे में उन्हें गिरफ्तार किया गया।

विश्रामपुर के थाना प्रभारी शशिरंजन ने पत्रकारों को बताया कि कुछ तथाकथित पत्रकार बनकर युवक थाना पहुंचे थे और वाहन छोड़ने के लिए दबाव बना रहे थे। साथ ही ओडी डयूटी में तैनात पुलिसकर्मी से उलझ रहे थे। उसी वक्त मैं मलखाना में प्रभार ले रहा था। सारे लोग मलखाना में पहुंच गए और वहां भी हंगामा करने लगे। साथ ही सरकारी कार्य में बाधा डाला। ऐसे में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया। जबकि छह के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *