Adipurush Controversy : प्रभास (Prabhas) और कृति सेनॉन (Kriti Sanon) की फिल्म ‘आदिपुरुष’ (Adipurush) 16 जून यानी शुक्रवार को सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। ओम राउत के डायरेक्शन में बनी ये फिल्म रामायण पर बेस्ड है। फिल्म ‘आदिपुरुष’ को वीएफएक्स के इस्तेमाल करके बनाया है। इस फिल्म को लेकर मिला-जुला रिएक्शन मिल रहा है। इसी बीच फिल्म ‘आदिपुरुष’ मुसीबत में फंसती नजर आ रही हैं। दरअसल, प्रभास और कृति सेनॉन की फिल्म को लेकर एक हिंदू संगठन ने नाराजगी जताई है और दिल्ली हाई कोर्ट में फिल्म ‘आदिपुरुष’ को लेकर जनहित याचिका दाखिल की है। आइए जानते हैं कि फिल्म को लेकर किस संगठन ने याचिका दाखिल की है और इस याचिका में क्या है।

फिल्म ‘आदिपुरुष’ आपत्तिजनक सीन हटाने की मांग

प्रभास और कृति सेनॉन की फिल्म ‘आदिपुरुष’ को लेकर एक और विवाद जुड़ गया है। दरअसल, हिंदू सेना ने फिल्म को लेकर दिल्ली हाई कोर्ट में जनहित याचिका दाखिल की। याचिका में कहा गया है कि फिल्म की वजह से रामायण, भगवान श्रीराम और देश की संस्कृति का मजाक बन रहा है। हिंदू सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष का कहना है फिल्म ‘आदिपुरुष’ में रावण, भगवान राम, माता सीता और हनुमान से संबंधित कथित आपत्तिजनक सीन को हटाने की भी मांग की है। उनका कहना है कि फिल्म में दिखाए जाने वाले सीन रामायण के धार्मिक चरित्रों के चित्रण के विपरीत हैं। 

फिल्म ‘आदिपुरुष’ को लेकर नेपाल में विरोध

बताते चलें कि फिल्म ‘आदिपुरुष’ को लेकर नेपाल में गुस्सा फूटा है। दरअसल, फिल्म में माता सीता को भारत की बेटी बताया गया है। लेकिन रामायण के मुताबिक मां सीता का जन्म नेपाल के जनकपुर में हुआ था। हालांकि, नेपाल द्वारा उठाए गए इस विवाद के बाद ‘आदिपुरुष’ के मेकर्स ने फिल्म से सीता को भारत की बेटी बताने वाले सीन को हटा दिया है। बताते चलें कि ओम राउत के डायरेक्शन में बनी फिल्म ‘आदिपुरुष’ में प्रभास और कृति सेनॉन के अलावा सनी सिंह, देवदत्त नागे और सैफ अली खान महत्वपूर्ण भूमिका में नजर आएंगे। फिल्म ‘आदिपुरुष’ में प्रभास श्रीराम का, कृति सेनॉन माता सीता का, सनी सिंह लक्ष्मण का, देवदत्त नागे भगवान हनुमान और सैफ अली खान रावण का रोल कर रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *