हजारीबाग में बिजली सप्लाई की दयनीय स्थिति है। क्षेत्र में जले हुए ट्रांसफार्मर के रिप्लेसमेंट में भी विभागीय अधिकारियों व बाबुओं की लालफीताशाही व नौटंकी जनता को और त्रस्त कर रही हैं। मीडिया प्रतिनिधि रंजन चौधरी के अनुसार बिजली व्यवस्था में सुधार और बिजली की आधारभूत संरचना को लेकर, विशेषकर जले हुए ट्रांसफार्मर के तत्काल बदली को लेकर हजारीबाग सदर विधायक मनीष जायसवाल बेहद संवेदनशील रहते हैं।

गुरुवार को सदर विधानसभा क्षेत्र के घनी आबादी वाला गांव कुसुम्भा के जले हुए ट्रांसफार्मर के बदली के लिए जब बिजली विभाग के ट्रांसफॉर्मर रिपेयरिंग वर्कशॉप के कार्यपालक अभियंता सुब्रत बनर्जी से विधायक मनीष जायसवाल के निर्देश पर उनके कार्यालय प्रभारी विशेषांक वर्मा ने बात की और जनहित में कुसुंभा वासियों को ट्रांसफार्मर उपलब्ध कराने को कहा तो उन्होंने टीआरडब्ल्यू में ट्रांसफार्मर रहते हुए कागजी कारवाई की बात करके देने से मना कर दिया और कहा की कल ही एक ट्रांसफार्मर दिया गया है अभी नहीं दे पाएंगे। हजारीबाग विधायक मनीष जायसवाल को जब इस बात की जानकारी हुई तो वे आग- बबूला होकर तत्काल सिंदूर स्थिति टीआरडब्ल्यू पहुंचे और ट्रांसफॉर्मर रिपेयरिंग वर्कशॉप के कार्यपालक अभियंता सुब्रत बनर्जी के यहां उपस्थित नहीं रहने पर उनसे मोबाइल से बात करते हुए उनको जमकर फटकार लगाई और सीधे तौर पर कहा कि ट्रांसफार्मर रहते हुए ग्रामीणों को अंधेरे में रखना बिजली विभाग की घोर लापरवाही है और आप लोगों के लालफीताशाही और मनमानी के कारण जनता त्राहिमाम कर रही है। उन्होंने कहा कि हजारीबाग में बिजली सप्लाई की इतनी खराब स्थिति पहले कभी नहीं हुई थी। कहा कि सदर विधानसभा क्षेत्र में फिलहाल करीब दो दर्जन ट्रांसफार्मर जले हुए हैं।

बिजली विभाग की सहूलियत के लिए ग्रामीणों से संपर्क साधकर जले हुए ट्रांसफार्मर को हमलोग गंतव्य स्थान तक पहुंचाते हैं और उसे फिर ग्रामीण अपने तरीके से ही ले जाते हैं। जबकि यह बिजली विभाग का काम है। विधायक मनीष जायसवाल ने स्पष्ट रूप से कहा कि विभागीय अधिकारी अपनी कार्यशैली में सुधार लाएं अन्यथा जनता सुधार देगी। इधर विधायक मनीष जायसवाल के फटकार के बाद कार्यपालक अभियंता सुब्रत बनर्जी ने विधायक मनीष जायसवाल को आश्वस्त किया कि आज ही कुसुम्भा का ट्रांसफॉर्मर मिल जायेगा। हालांकि खबर लिखे जाने तक ट्रांसफॉर्मर उपलब्ध करवा दिया गया था।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे लिंक पर क्लिक करें।

https://chat.whatsapp.com/JFw1xz8Rrz33p6cdtYJXaT

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *