रांची । रांची नगर निगम अंतर्गत मेन रोड का सबसे व्यस्त मार्ग और यहां पर फुटपाथ दुकानदारों द्वारा जिस तरह से सड़क के किनारे लगे रेलिंग पर कपड़ा का थोक रखकर बेचते हैं, फुटपाथ पर ठेला खोमचा लगाकर अवरोध पैदा करना , यातायात जाम की समस्या का मुख्य कारण बनना, इन सबको देखते हुए लगातार अभियान चलाने की बात नगर निगम द्वारा की गई है । प्रभात मंत्र प्रमुखता से खबर को छापा और इसी क्रम में शनिवार को शहीद अल्बर्ट एक्का चौक पर अतिक्रमण हटाओ अभियान तेजी के साथ में रोड में चलाया गया। हिदायत दी गई है कि रविवार से अगर फुटपाथ पर , रेलिंग पर कपड़ा टंगा हुआ नजर आया, ठेला खोमचा नजर आया तो, जब्त कर लिया जाएगा, जुर्माना भी वसूला जायेगा। बता दें कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू 24 को रांची आ रही हैं, इसको लेकर रांची जिला प्रशासन,नगर निगम पूरी तरह से अलर्ट हो चुकी है, और रांची को सुंदर और खूबसूरत बनाने में लगी हुई है।

वेंडर मार्केट में नहीं मिलेगा दुकान

नगर निगम द्वारा संचालित इंफोर्समेंट टीम के पदाधिकारी एमके सिंह ने कहा कि हम लोग फुटपाथ से सामान जब्त कर ले जाते हैं ,जुर्माना भी लगाते हैं, और कई बार चेतावनी भी देते हैं, बावजूद इसके हम लोगों के जाने बाद फिर यह लोग उसी तरह से दुकान सजा देते हैं , लेकिन इस बार अंतिम बार चेतावनी दी गई है । ट्रैफिक एसपी नगर आयुक्त और सभी पदाधिकारियों का निर्देश है कि यदि इस बार फुटपाथ पर ठेला खोमचा, रेलिंग पर कपड़ा लगाया तो ना सिर्फ से ज़ब्त करना बल्कि उस पर मामला दर्ज कर दिया जाएगा।

नगर आयुक्त ने बताया

नगर आयुक्त शशि ने कहा कि शहर को सुंदर बनाने में सभी को सहयोग देना है, लेकिन जिन फुटपाथ पर दुकान लगाने वाले समस्या पैदा कर रहे हैं उसका भी हल निकाल लिया गया है, वेंडर मार्केट में दुकान आवंटित सर्वे में उसे ही जगह मिलेगी जिसकी शिकायत नहीं है। ऐसे लोगों को चिन्हित करने का काम किया जा रहा है जिसका दुकान वेंडर मार्केट में मिल चुका है, फिर भी वे खुद या अपने किसी परिचित से फुटपाथ पर दुकान सजा रहा है, उसका आवंटित दुकान रद होगा, जो फुटपाथ पर बेच रहा है नियम विरुद्ध उसे भी नहीं मिलेगा।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे लिंक पर क्लिक करें।

https://chat.whatsapp.com/LnzXi8cnQGtKJUUT78UqXz

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *