रांची। जिला परिवहन पदाधिकारी, रांची प्रवीण कुमार प्रकाश के पर्यवेक्षण में Manirat Motors, (Volkswagen) Ranchi की जाँच करने अचानक निकले तो हडंकंप मच गया । ज़िला परिवहन पदाधिकारी द्वारा व्यापार अनुज्ञप्ति सम्बन्धी कागजातों यथा, फार्म-19, स्टॉक पंजी एवं ट्रेड लाइसेन्स की जाँच की गई। जांच के क्रम में शोरूम का सम्बन्धित पंजी अद्यतन एवं सही नहीं पाया गया।

शोरूम के मनमाने रवैये की मिल रही थी शिकायत

प्रायः ऐसा पाया जा रहा है कि रांची के सभी शो रूम द्वारा ट्रेड सर्टिफिकेट पर नियम के विरूद्ध अनाधिकृत रूप से मोटर वाहन अधिनियम 1988 के शर्तों का उल्लंघन कर मनमाने ढंग से वाहन का परिचालन किया जा रहा है, जिसके लिए पूर्व में भी सभी शो रुम को निर्देशित किया जा चुका है।

डीटीओ की चेतावनी- ट्रेड सर्टिफिकेट पर वाहन का परिचालन ना करें

जिला परिवहन पदाधिकारी रांची प्रवीण प्रकाश द्वारा उक्त शोरूम सहित अन्य सभी शोरूम को पुनः भविष्य के लिए चेतावनी के साथ निर्देश दिया गया कि ट्रेड सर्टिफिकेट पर वाहन का परिचालन न करें एवं मोटर वाहन अधिनियम 1988 एवं व्यापार अनुज्ञप्ति शर्तों के अनुरूप सभी पंजी को अद्यतन कर लें।

नहीं सुधरे तो होगी कार्रवाई

जिला परिवहन पदाधिकारी ने कहा कि आगे भी शोरूम की जांच निरन्तर जारी रहेगी और मनमानी करने वाले शोरूम का ट्रेड लाइसेन्स रद्द कर दिया जायेगा एवं सम्बन्धित शोरूम के संचालक के विरूद्ध आवश्यक कार्रवाई की जायेगी।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे लिंक पर क्लिक करें।

https://chat.whatsapp.com/LnzXi8cnQGtKJUUT78UqXz

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *