जमशेदपुर। समय के हिसाब से परिवर्तन आने के बाद सोमवार को आम लोगों को ऑफलाइन में काम करना काफी मुश्किल हुआ। बैंकिंग सेवा के साथ-साथ अन्य क्षेत्रों में भी इसका खासा प्रभाव पड़ा। लोग इंटरनेट सेवा के बहाल होने की दिनभर प्रतीक्षा करते रहे। कई सेक्टर में तो काम ही ठप रहा। लोग मार्केटिंग करने निकले थे, लेकिन इंटरनेट सेवा ठप होने के कारण उन्हें वापस लौटना पड़ा। लगभग 19 घंटे के बाद जिला प्रशासन ने इंटरनेट सेवा बहाल की जिससे शहर के साथ-साथ गांव के लोगों ने भी राहत की सांस ली।

मीडिया हाउस में आते रहे फोन

जमशेदपुर शहर के कदमा में फायरिंग, आगजनी, रोड़ेबाजी और धारा 144 लगाने के साथ-साथ झारखंड सरकार की ओर से रविवार की आधी रात बाद से ही इंटरनेट की सुविधा नहीं देने से शहर के लोगों की परेशानी बढ़ गयी थी। लोग यही कह रहे थे कि इंटरनेट के बारे में मीडियावाले बाबू ही कुछ बता सकते हैं। मीडिया हाउस में दिनभर लोग फोन कर इंटरनेट की जानकारी लेते रहे।

बीएसएनएल कर रहा था काम

रविवार की आधी रात बाद से ही जीयो से इंटरनेट की सुविधा को बंद कर दिया गया था। इसकी जानकारी मोबाइल धारक को मिल सके इसके लिये मैसेज भी भेज दिया गया था। सोमवार की सुबह एयरटेल और बीएसएनएल सेवा से इंटरनेट की सुविधा दी गयी थी, लेकिन बाद में एयरटेल सेवा को भी बंद कर दिया गया। इसके बाद बीएसएनएल की सेवा लोगों को मिल रही थी। जीयो के ग्राहक ज्यादा होने के कारण 75 फीसदी लोग इंटरनेट की सुविधा बहाल होने की प्रतीक्षा कर रहे थे।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे लिंक पर क्लिक करें।

https://chat.whatsapp.com/LnzXi8cnQGtKJUUT78UqXz

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *