लोहरदगा। जिले में फिर एक बार पुलिस बड़ी कार्यवाही करते हुए एनआईए और स्थानीय पुलिस की टीम के द्वारा रविवार को लोहरदगा जिले के कुडू थाना क्षेत्र के ओपा गांव स्थित ईटा भट्ठा में छापेमारी की जहां टीम ने एक पिस्टल,छह गोली जमीन और बैंक के कई महत्वपूर्ण कागजात जब्त किया है वही मौके से ईंट भट्ठा मालिक फरार है। उसकी गिरफ्तारी को लेकर एनआईए और पुलिस संभावित स्थानों पर छापेमारी कर रही है माओवादियों के खिलाफ की गई इस कार्रवाई के बाद माओवादी समर्थकों में हड़कंप मच गया है।

बताया जा रहा है कि एनआईए को गुप्त सूचना मिली थी कि माओवादी रीजनल कमांडर 15 लाख का इनामी नक्सली रविंद्र गंजू के करोड़ों रुपए ईट भट्ठा मालिक द्वारा अलग-अलग व्यवसाय में इन्वेस्ट किया जा रहा है जिसके बाद एनआईए की टीम ने पहुंचकर स्थानीय पुलिस के सहयोग से छापेमारी की हालांकि मौके पर माओवादी कमांडर तो नहीं मिला और ना ही व्यवसाय ही हाथ लगा लेकिन माओवादी कमांडर से जुड़े कई महत्वपूर्ण कागजात तथा हथियार बरामद किए गए हैं।

बताया जा रहा है कि एनआईए और पुलिस की टीम जिस ईट भट्ठा व्यवसाई को गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है उसे कुछ समय पहले भी एनआईए की टीम ने गिरफ्तार कर जेल भेजा था उस समय भी एनआईए की टीम ने माओवादी कमांडर के साथ संबंध होने तथा माओवादी का पैसा अलग अलग व्यवसाय में लगाने और अन्य महत्वपूर्ण अपराध के साथ माओवादी कमांडर और व्यवसाय के बीच बातचीत के सबूत हाथ लगे थे जिसके बाद पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे लिंक पर क्लिक करें।

https://chat.whatsapp.com/LnzXi8cnQGtKJUUT78UqXz

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *