October 16, 2024

बंशीधर नगर । मझिआंव नगर पंचायत के बाजार में गोलगप्पे के आटे को पैर से गूंथते हुए एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। जिससे स्थानीय लोगों में आक्रोश फैल गया। इस घटना ने उस समय तूल पकड़ा जब दो दुकानदारों को घेरकर गोलगप्पे का पानी बनाने की विधि पूछी गई और चौंकाने वाली सच्चाई सामने आई। हिरासत में लिए गए दुकानदारों ने बताया कि वे गोलगप्पे में स्वाद बढ़ाने के लिए हार्पिक और यूरिया का उपयोग करते थे। यह सुनकर लोगों का गुस्सा और बढ़ गया।

पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और दोनों आरोपियों को हिरासत में लेकर थाने ले आई।

परिवारिक विवाद का खुलासा:

अरविंद यादव, जिन पर आरोप लगे हैं, ने पुलिस को बताया कि कुछ दिन पहले उनके मौसेरे भाई अंशु और राघवेंद्र के साथ दुकानदारी को लेकर विवाद हुआ था। विवाद के बाद दोनों भाइयों ने पैर से आटा गूंथते हुए वीडियो बनाकर उसे वायरल कर दिया।

आरोपियों की पहचान: थाना प्रभारी आकाश कुमार के अनुसार, दोनों आरोपी उत्तर प्रदेश के निवासी हैं। एक आरोपी अरविंद यादव (35), झांसी जिले के पूंछ थाना के सोमा गांव का रहने वाला है, जबकि दूसरा आरोपी सतीश कुमार श्रीवास्तव (30), जालौन जिले के नूरपुर गांव का निवासी है। दोनों के पास से एक सफेद केमिकल बरामद हुआ है, जिसे जांच के लिए मेडिकल लैब भेजा गया है।

आगे की कार्रवाई: थाना प्रभारी ने बताया कि दोनों आरोपियों के गार्जियनों को बुलाकर बॉन्ड लिखवाया जाएगा और यदि केमिकल हानिकारक साबित होता है, तो दोनों को जेल भेजा जाएगा। इस मामले की जांच जारी है, और किराना दुकान से केमिकल खरीदने की बात की भी जांच की जा रही है।

मिलावटी खाद्य पदार्थों पर चिंता: इस घटना के बाद स्थानीय बाजार में मिलावट को लेकर चर्चा तेज हो गई है। आगामी दीपावली और छठ पर्व के मद्देनज़र मिठाइयों और अन्य खाद्य पदार्थों में मिलावट की आशंका जताई जा रही है, जिससे लोगों के स्वास्थ्य पर गंभीर खतरा हो सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *