September 27, 2024

रांची. बंगाल की खाड़ी में बना साइक्लोनिक सर्कुलेशन और साउथ वेस्ट मानसून झारखंड को खूब भिगो रहा है. राजधानी रांची में बीते 24 घंटे में हल्की बारिश देखी गई .वहीं, प्रदेश में सबसे अधिक तापमान 37.1 डिग्री सरायकेला व सबसे कम तापमान 22.0 डिग्री रांची में दर्ज किया गया. सबसे अधिक वर्षा 65.2 मिमी बोकारो में दर्ज की गई. शुक्रवार के मौसम की बात करें तो आज पूरे राज्य में अच्छी बारिश देखी जा सकती है.

रांची मौसम केंद्र के वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने बताया कि बंगाल की खाड़ी में बने साइक्लोनिक सर्कुलेशन का असर राज्य के जिलों में काफी अच्छा देखा जाएगा. कुछ जिलों में जबरदस्त बारिश की संभावना है, इसलिए लोगों को काफी सचेत रहने की जरूरत है. इसी कारण कुछ जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है. उमस और बारिश का मौसम अभी झारखंड में कुछ दिनों तक ऐसा ही बना रहेगा.

इन जिलों वज्रपात को लेकर अलर्ट
राज्य के इन जिलों में आज जबरदस्त बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है. इसमें खासतौर पर गढ़वा, पलामू, लातेहार, चतरा, हजारीबाग, गिरिडीह, देवघर, जामताड़ा, दुमका, गोड्डा, साहिबगंज, पाकुड़ व कोडरमा शामिल हैं. इन जिलों में लोगों को खास सचेत रहने की जरूरत है. बारिश के साथ-साथ वज्रपात की भी आशंका है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *